गिरिडीह (झारखंड ):-मधुपुर और गिरिडीह के लिए 9 महीने बाद फिर से पटरी पर दौड़ी ट्रेन, यात्रियों में दिखी खुशी!

0

रिपोर्ट: विलियम जेकब

विश्व भर में कोरोना महामारी से लोग परेशान हैं। और अभी भी लॉक डाउन की स्थिति लगातार बनी हुई। जिसकी वजह से रेलवे का आवागमन बाधित था। लेकिन धीरे-धीरे स्थिति के अनुकूल देखते हुए और झारखंड में यहां के सवारियों की दिक्कतों को देखते हुए रेल विभाग ने 9 महीने के बाद गिरिडीह मधुपुर सवारी गाड़ी का परिचालन एक बार फिर शुरू कर दिया l
लोकल ट्रेन फिर से शुरू हो जाने पर गिरिडीह और मधुपुर जाने वाले यात्रियों के मन में एक उत्साह उमंग देखने को मिला। इस लोकल ट्रेन के माध्यम से कई जगहों के लोग व्यापारिक स्तर पर काम करने वाले कहना है कि अब हम लोगों को आवागमन में सहूलियत होगी। जिससे हम लोग समय पर काम पर पहुंच पाएंगे। कोरोना महामारी को लेकर स्टेशन परिसर में रेलवे प्रबंधन चौकस नजर आए l सफ़र के लिए पहुंचे यात्रियों की थर्मल स्किन्निग जांच कर और हाथों को सैनिटाइजेसन के बाद ही उन्हें प्रवेश दिया जा रहा है l साथ ही सवारी गाड़ी में अब डीजल इंजन के बजाय इलेक्ट्रिक इंजन का उपयोग किया जा रहा है l यह ट्रेन प्रतिदिन दो बार चलेंगी।

जिसका समय मधुपुर से सुबह 8 बजे खुलेगी 9 बजे सुबह गिरिडीह पहुंचेगी। फिर 9:20 में गिरिडीह से खुलेगी और 10:20 तक मधुपुर पहुंचेगी। फिर यह यात्री ट्रेन शाम 4:20 में मधुपुर से खुलेगी और 5:20 तक गिरिडीह पहुंचेगी। फिर शाम 5:40 में ट्रेन मधुपुर के लिए रवाना करेगी और शाम 5:40 तक मधुपुर स्टेशन पहुंचेगी। इससे मधुपुर जाने वाले यात्रियों को अब काफी सहुलियत मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *