गिरिडीह(झारखंड):-एमएसपी को ले कानून बनाये सरकार :आप

0

रिपोर्ट:विलियम जेकब

नये कृषि बिल के खिलाफ किसान आंदोलन के तहत आठ दिसंबर को भारत बंद को समर्थन देने आम आदमी पार्टी गिरिडीह के कार्यकर्ता भी मंगलवार को जगह-जगह पर सड़क पर उतरे । गिरिडीह में आम आदमी पार्टी के युवा नेता अभिषेक सिन्हा और धनवार विधानसभा के गावाँ में सागर कुमार चौधरी के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे।
नया कृषि कानून वापस लो
,MSP को कानून बनाओ , किसान एकता जिन्दाबाद,
मजदूर किसान जिन्दाबाद,
तानाशाह सरकार मुर्दाबाद, अडानी- अंबानी की दलाली बंद करो , किसानों की माँगें पूरी करो आदि नारे लगाए गए ।
किसान आंदोलन को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आह्वान पर देशव्यापी भारत बंद को आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता समर्थन देने सड़क पर उतरे थे ।
आप कार्यकर्ताओं ने किसानों के पक्ष में जोरदार प्रदर्शन किया ।
प्रदर्शनकारी पहले नारेबाजी करते गावांँ चौक से ब्लॉक मोड़ तक गए फिर थाना मोड़ में घंटों तक चक्का जाम कर सड़क पर बैठ गए । अभिषेक सिन्हा ने कहा कि भारत सरकार किसानों की माँगों को गंभीरता से ले और न्यूनतम समर्थन मूल्य को लेकर कानून बनाए । नये तीनों कृषि कानून को रद्द करे ।
आम आदमी पार्टी के राजधनवार विधानसभा प्रभारी सागर कुमार चौधरी ने कहा कि मोदी सरकार भूल गई है कि हमारा देश कृषि प्रधान देश है और देश की 70 प्रतिशत आबादी कृषि पर निर्भर है । लोकतंत्र में तानाशाही रवैया नहीं चलेगी । अब यह आन्दोलन गरीब , मजदूर , किसानों और नौजवानों का आन्दोलन हो गया है । जमुआ विधानसभा प्रभारी मो मेहबूब अंसारी ने कहा कि किसान सड़क पर शहीद हो रहे हैं और सरकार को इसकी तनिक चिंता नहीं है ।
प्रर्दशन कार्यक्रम में युवा नेता सृजन पाल सिंह , अधिवक्ता कुमार राकेश , मो. शम्स , जमुआ प्रखंड सचिव मो. तैयब अंसारी , मोशरफ्फ हुसैन , रामजी राम ,
तीसरी प्रखंड प्रभारी अरुण यादव धनवार प्रखंड प्रभारी मिराज आलम, विधानसभा प्रवक्ता हर्षवर्धन सिसोदिया, अखिलेश पांडेय, आनंद सिंह,राहुल चौधरी, श्रीराम शर्मा, पंकज यादव, मेवालाल राजवंशी, घनश्याम दास,अरविंद राजवंशी,साजिद अंसारी सहित कई लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *