गिरिडिह:- लक्ष्मीपुर स्वास्थ्य उपकेंद्र में मातृ शिशु कार्यक्रम का हुआ शुभारंभ!

0

विलियम जैकब की रिपोर्ट

तिसरी प्रखंड अंतर्गत लक्ष्मीपुर स्वास्थ्य उप केंद्र में मातृ शिशु लाभ कार्यक्रम का शुभारंभ भाजपा नेता सह विधायक बाबूलाल मरांडी, प्रमुख नीलम देवी, चिकित्सा प्रभारी डॉ देवराज कुमार, बीडीओ सुनील प्रकाश तथा मुखिया कांति देवी ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया।
कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे भाजपा नेता झारखंड के प्रथम मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी का स्वागत गर्मजोशी के साथ किया गया।
कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए श्री मरांडी ने कहा कि यह स्वास्थ्य उपकेंद्र क्षेत्र के लिए वरदान साबित होगा और बहुत ही खुशी की बात है कि इस स्वास्थ्य केंद्र में माताएं अपने बच्चे को जन्म दे पाएंगे साथ ही उन्होंने कहां की उप केंद्र में तीन एएनएम रहेंगी। सभी पंचायत के प्रतिनिधियों, ग्रामीणों से आग्रह है कि आप लोग इनका भरपूर सहयोग करें, ताकि आपका जच्चा-बच्चा पूर्ण रूप से स्वस्थ रह सकें।
साथ ही उन्होंने टीकाकरण कार्यक्रम में विशेष जोर देते हुए कहा कि यूनिसेफ, स्कूल और चेतना विकास के कार्यकर्ता आपके क्षेत्र में टीकाकरण और कोविड-19 कार्यक्रम को लेकर प्रचार- प्रसार कर रहे हैं। जिसमें आप सभी जनप्रतिनिधियों की और अन्य समाजसेवियों की सहभागिता बहुत जरूरी है।
हम सभी क्षेत्रवासियों से आग्रह करते हैं कि आप लोग इन सभी का सहयोग करें, तभी क्षेत्र का विकास आपके बच्चे का स्वास्थ्य सही रह सकता है।
मौके पर यूनिसेफ स्कूल और चेतना विकास के द्वारा लगाए जा रहे पोस्टर का प्रचार भी किया गया।
इधर मौके पर मौजूद चिकित्सा प्रभारी डॉ देवव्रत कुमार ने कहा कि इसको केंद्र के लिए 3 एएनएम को नियुक्त किया गया है। साथ ही सहिया दीदी सहयोग करेंगी। सिविल सर्जन से हमारी बात हुई है और मैंने उनसे आग्रह किया है कि इस उपकेंद्र के लोगों लिए कम से कम एक डॉक्टर प्रतिनियुक्त करें, ताकि यहां के मरीजों को किसी प्रकार की परेशानी न हो।
इधर मौके पर मौजूद बीडीओ सुनील प्रकाश ने अपने संबोधन में कहा कि हमारी ओर से इस केंद्र में जो भी सहायता की आवश्यकता होगी हम अपनी ओर से भरपूर सहयोग देंगे।
कार्यक्रम में डॉ देवराज कुमार, चिकित्सा प्रभारी तिसरी, बीडीओ सुनील प्रकाश, प्रमुख नीलम देवी, मुखिया कांति देवी, यूनिसेफ, स्कूल और चेतना विकास की ओर से विलियम जेकब, सुरेंद्र मिस्त्री, मुकेश कुमार, मिथिलेश कुमार पांडेय, बीएएम रितेश कुमार, एएनएम सुरजमुनी किस्कू, ज्योति कुमारी, प्रीति कुमारी,सहिया सरोज कुमारी, गुड़िया बरनवाल, सहिया साथी सरिता देवी, रेणु सिंह, परिवार कल्याण कार्यकर्ता शिवशंकर मोदी, विक्रम कुमार, सीटीटी अणु देवी सफेद सैकड़ों स्वास्थ्य कार्यकर्ता सहिया आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *