Search
Close this search box.

डीएम रिची पांडेय ने गोदाम में चावल का प्रथम लाट गिरने पर किया उद्घाटन!

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट :- पंकज कुमार

जिला पदाधिकारी रिची पाण्डेय के समक्ष आज जहानाबाद जिला स्थित बाजार समिति सी.एम.आर. गोदाम में इस वर्ष का प्रथम सी.एम.आर. (धान अधिप्राप्ति से प्राप्त से चावल) का प्रथम लॉट गिराया गया, जिसका जिला पदाधिकारी द्वारा विधिवत फीता काट कर उद्घाटन किया गया।
जिला पदाधिकारी ने जिला प्रबंधक, राज्य खाद्य निगम एवं जिला सहकारिता पदाधिकारी को निर्देश दिया कि इच्छुक एवं पात्र किसानों से निर्धारित समय सीमा के अंदर धान अधिप्राप्ति का कार्य सम्पन्न किया जाएगा तथा विभाग द्वारा निर्धारित लक्ष्य को पुरा किया जाए। साथ ही धान अधिप्राप्ति के उपरांत सी.एम.आर. का कार्य गुणवत्तापूर्ण किया जाए ।
जिला पदाधिकारी ने जिला सहकारिता पदाधिकारी को निर्देश दिया कि धान अधिप्राप्ति कर लाभुकों/किसानों को धान के विरुद्ध समय सीमा के अंदर राशि भुगतान की कार्रवाई करना सुनिश्चित करेंगे।
जिला पदाधिकारी ने जिला प्रबंधक, राज्य खाद्य निगम को निर्देश दिया कि गोदाम में सी.एम.आर. को पूरी व्यवस्था के साथ रखा जाए तथा पैक्स/ व्यापार मंडल/ मिलरो से समन्वय स्थापित कर निर्धारित समय सीमा के अंदर सी.एम.आर. प्राप्त कर सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने सभी सी.एम.आर. गोदाम का भौतिक रूप से निरीक्षण करने का भी निर्देश दिया।

Leave a Comment

और पढ़ें