Search
Close this search box.

दरभंगा हवाई अड्डा का नाम महाराज कामेश्वर सिंह हवाई अड्डा हो : कपिलेश्वर सिंह !

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

धर्मेंद्र पांडेय की रिपोर्ट :

दरभंगा हवाई अड्डा के नाम को लेकर हो रहे लगातार खींच तान के बीच आज आखिरकार राज घराने के तरफ से भी यह मांग उठ ही गई कि दरभंगा हवाई अड्डा का नाम महाराज कामेश्वर सिंह के नाम पर ही रखा जाए ।

राज घराने की तरफ से महाराज कामेश्वर सिंह के पौत्र, कुमार कपिलेश्वर सिंह ने यह मांग मीडिया के सामने रखते हुए कहा कि यह मांग बहुत ही जायज है उन्होंने दलील देते हुए कहा कि सरकार को कोई व्यक्ति अगर पांच कट्ठा जमीन स्कूल खोलने के लिए देता है तो सरकार जमीन मालिक के नाम ही स्कूल का नाम रखने हो तैयार होती है ऐसे में दरभंगा हवाई अड्डा के लिए 90 एकड़ न सिर्फ महाराज कामेश्वर सिंह ने जमीन दिया बल्कि तब उन्होंने हवाई अड्डा भी बनाया था और चीन से लड़ाई के समय भारत सरकार को न सिर्फ यह हवाई अड्डा दिया बल्कि 15 मन सोना भी दान में देने के साथ साथ अपना एयरक्राफ्ट भी दे दिया था ऐसे में इस हवाई अड्डा का नाम तो उनके नाम पर होना ही चाहिए और यह उनकी बिल्कुल उचित मांग है । उन्होंने कहा कि महाराजा कामेश्वर सिंह ने इतना जमीन दान दिया , DMCH अस्पताल को भी जमीन दान दिया लेकिन उनके नाम से कुछ नही है ऐसे में कुछ तो उनका सम्मान करना चाहिए ।

मालूम हो कि वर्ष 2018 में हवाई अड्डा के शिलान्यास के समय ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तब महाकवि विद्यापति के नाम पर दरभंगा हवाई अड्डा का नाम रखने की घोषणा कर चुके है ।

Leave a Comment

और पढ़ें