बांका:- बौंसी में ट्रांसफर व पोस्टिंग के नाम पर चल रहा था अवैध उगाही का धंधा, बीईओ का वेतन रोकते हुए तीन शिक्षकों से मांगा गया स्पष्टीकरण!

0

पंकज कुमार ठाकुर की रिपोर्ट!

बांका। जिले में शिक्षा विभाग की एक बार फिर जमकर किरकिरी शुरू हो गई है। इस बार ट्रांसफर व पोस्टिंग का खेल खेला जा रहा है। इस मामले को कोई और नहीं बल्कि डीएम सुहर्ष भगत ने ही करवाई की है। दरअसल, डीएम को किसी ने जानकारी दी कि जिले के बौंसी प्रखंड में ट्रांसफर व पोस्टिंग के नाम पर शिक्षकों से मोटी रकम की वसूली की जा रही है। सूचना मिलते डीएम ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को जांच कराने का आदेश देते हुए तत्काल प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी और वसूली के इस कार्य मे शामिल तीन शिक्षकों के विरुद्ध करवाई करने का निर्देश दिया।

बीइओ का वेतन तत्काल प्रभाव से बंद
जिला शिक्षा पदाधिकारी देवेंद्र कुमार झा के मुताबिक डीएम को किसी ने जानकरी दी की बौंसी प्रखंड में मनचाहा ट्रांसफर व पोस्टिंग के नाम पर शिक्षकों से राशि वसूल की जा रही है। डीएम का निर्देश मिलते ही करवाई शुरू कर दी गई है। डीएम के निर्देश पर तत्काल प्रभाव से बौंसी प्रखंड के बीईओ मो.ईशा का वेतन पर रोक लगा दी गई है। इस अवैध कार्य में तीन शिक्षकों की संलिप्तता भी सामने आ रही है। उनके विरुद्ध भी करवाई की जा रही है। ट्रांसफर व पोस्टिंग के खेल में शामिल सभी का जल्द ही पर्दाफास कर दिया जाएगा।

तीन शिक्षकों से मांगा गया है स्पष्टीकरण
डीईओ देवेंद्र कुमार झा ने बताया कि डीएम से कार्रवाई का आदेश मिलते ही बौंसी प्रखंड के पंडाटोला विद्यालय के शिक्षक दिलीप मिश्रा, झालर विद्यालय के शिक्षक आशुतोष चक्रवर्ती और कौशलेंद्र चंद्र उपाध्याय का भी वेतन बंद करते हुए 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण देने को कहा गया है। तीनों शिक्षकों के द्वारा स्थानांतरण के नाम पर शिक्षकों से 20 से 40 हजार रुपए तक वसूल करने की बात सामने आ रही है। इस वसूली का बड़ा हिस्सा बीईओ और नियोजन समिति तक पहुंचने की भी बात सामने आई है। मामले की जांच को लेकर एक कमेटी भी बना दी है। मामला सच साबित होने पर तीनों शिक्षकों को नौकरी से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *