बाँका:-दो गांव के बीच हुई हिंसक झड़प में एक दर्जन से अधिक लोग घायल!

0

पंकज कुमार ठाकुर की रिपोर्ट!

बांका। जिले के टाउन थाना क्षेत्र अंतर्गत दो गांव के बीच हुई हिंसक झड़प में लगभग एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए हैं। मामला टाउन थाना क्षेत्र के जितारपुर और बेलाटिकर गांव के बीच का है। मारपीट की घटना बांका-लकड़ीकोला मुख्य मार्ग पर हुआ है। स्थानीय लोगों के मुताबिक बेलाटीकर निवासी सुमित मंडल का भतीजा रौनक कुमार अपने घर से दूध बेचने के लिए साइकिल से बांका बाजार जा रहा था। इसी बीच जितारपुर गांव के मुनेश्वर यादव का पुत्र प्रतीक यादव रौनक को रोक कर पैसा मांगने लगा। पैसा नहीं देने पर उसके साथ मारपीट करने लगा और दूध को जमीन पर गिराकर बर्बाद कर दिया।

दो पक्षों के बीच हुई मारपीट में एक दर्जन से अधिक लोग घायल
घटना के बाद पीड़ित युवक गांव पहुंचा और इसकी जानकारी घरवालों को दी। युवक के परिजन सहित ग्रामीण घटनास्थल जितारपुर गांव मुनेश्वर यादव के घर पर पहुंचकर मारपीट का कारण पूछने लगा। इससे आक्रोशित होकर मुनेश्वर यादव भी मारपीट पर उतारू हो गया और देखते ही देखते दोनों गांव के बीच मारपीट शुरू हो गई। इसी दौरान पत्थरबाजी, लाठी व डंडा के साथ हवाई फाइरिंग व बम फोड़े जाने की बात भी
सामने आयी है। मारपीट के दौरान बेलाटीकर गांव के मनोज मंडल सहित दस लोग घायल हुए है। जिसमें सात घायलों को बेहतर इलाज के लिए भागलपुर रेफर किया गया है। वहीं दूसरे पक्ष जितारपुर गांव निवासी मुनेश्वर यादव के अलावा एक अन्य लोग घायल हुए हैं। घटना की सूचना पुलिस को मिलते ही थानाध्यक्ष सुबोध कुमार राव एवं सीओ सुजित कुमार दल-बल के साथ घटनास्थल पहुंचकर मामले को नियंत्रित किया।
दोनों पक्षों की ओर से दर्ज कराई गई है प्राथमिकी
टाउन थानाध्यक्ष सुबोध कुमार राव ने बताया कि दोनों पक्षों की ओर से प्राथमिकी दर्ज कराया गया है। बेलाटीकर गांव के सुमित मंडल ने जितारपुर गांव के मुनेश्वर यादव सहित पांच नामजद और 100 अज्ञात के और जितारपुर गांव के शांतनु यादव ने बेलाटीकर के मनोज मंडल सहित आठ नामजद और 100 अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराया है। टाउन थानाध्यक्ष ने बताया है कि दोनों गांव के बीच तनाव का माहौल है। शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए दोनों गांव में भारी संख्या में पुलिस जवानों की तैनाती की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *