चम्पारण :- सड़क सुरक्षा जागरुकता रथ को समाहरणालय परिसर से, डीएम ने हरी झंडी दिखा कर किया रवाना!

0

अरविंद कुमार

चम्पारण सड़क सुरक्षा जागरुकता रथ को समाहरणालय परिसर से डीएम ने हरी झंडी दिखा कर किया रवाना
सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा के थीम पर मनने वाले राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह को ले डीएम शीर्षत कपिल अशोक व जिला परिवहन पदाधिकारी अनुराग कौशल सिंह ने
सड़क सुरक्षा, जीवन रक्षा के थीम पर मनने वाले राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह को लेकर समाहरणालय परिसर से संयुक्त रुप से हरी झंडी दिखा जागरुकता रथ को रवाना किया।
वही इस अवसर पर जिला परिवहन पदाधिकारी अनुराग कौशल सिंह कहा कि इस अभियान के माध्यम से सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए आम-जन मानस को यातायात नियमों के प्रति अधिकाधिक जागरूक किया जाएगा। यह 18 जनवरी से 17 फरवरी एक माह तक चलाया जाएगा। परिवहन पदाधिकारी ने कहा कि जीवन अनमोल है। यातायात नियमों का ठीक ढ़ंग से पालन करने पर काफी हद तक सड़क हादसों को कम किया जा सकता है।
उन्होंने बताया कि राज्य परिवहन आयुक्त सह प्रभारी पदाधिकारी सीमा त्रिपाठी के निर्देश पर इस बार सड़क सुरक्षा माह का आयोजन किया जा रहा है। जागरुकता रथ जिला मुख्यालय से लेकर सभी प्रखंडों में जाकर लोगों को सजग करेगा। जिसमें जिला स्तर पर हर दिन विभिन्न तरह के जागरूकता कार्यक्रमों के साथ वाहन जांच अभियान चलाया जाएगा। सड़क सुरक्षा माह के दौरान होर्डिंग्स और बैनर के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जाएगा।पूर्वी चम्पारण जिले के मुख्य स्थानों पर सड़क सुरक्षा जागरुकता होर्डिंग लगाए जाएंगे। पूरे माह तक लगातार सड़क सुरक्षा जागरूकता को ले वाहनों पर माईक से प्रचार -प्रसार कर आम लोगों को सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूक किया जाएगा।
सड़क सुरक्षा माह की इस बार की थीम सड़क सुरक्षा-जीवन रक्षा तय की गई है। विभाग द्वारा इस थीम पर आधारित विभिन्न गतिविधियां आयोजित होंगी। इसमें ट्रैफिक पुलिस, स्वास्थ्य सूचना और प्रचार, पीडब्ल्यूडी, ट्रांसपोर्ट, जिला प्रशासन, स्वैच्छिक संगठनों को भी शामिल किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *