नवादा:-धान के पुंज में आग लगने से लाखों रुपए का हुआ नुकसान !

0

अनिल शर्मा की रिपोर्ट :

शनिवार की रात नवादा जिले के रजौली थानाक्षेत्र अन्तर्गत प्राणचक गांव में धान के पुंज में अचानक आग लग जाने से धान का पुंज जलकर राख हो गया। जिससे लाखों रुपए का नुकसान हुआ है।
किसान द्वारा सूचना दिए जाने के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी वहां पहुंची लेकिन जब तक आग बुझाया जाता तब तक लाखों रुपए का धान व नेवारी जलकर राख हो गया।
किसान राधे प्रसाद ने बताया कि वे मवेशियों को ठंड से बचाने के लिए आग जलाकर सोने चले गए थे। इसी बीच रात में अचानक आग की लपटें तेज हो गई और उससे धान के पुंज में आग लग गई। परिवार के सभी सदस्यों के सो जाने के कारण आग लग जाने की घटना की जानकारी नहीं मिल सकी। जब तक लोगों की नींद खुली तब तक आग अपना रफ्तार पकड़ चुकी थी। सुबह जब घर के लोग नींद से जगे तो धान के पुंज में लगी आग को देखा। आनन-फानन में फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी गई जिसके बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने गांव पहुंचकर आग पर काबू पाया।
किसान राधे प्रसाद ने बताया कि अगलगी की इस घटना में लगभग 2 लाख का नुकसान हुआ है। जिससे उनकी आर्थिक रूप से कमर टूट गई है। हालांकि समाचार लिखे जाने तक अगलगी की घटना की क्षतिपूर्ति के लिए किसान राधे प्रसाद द्वारा सीओ को कोई आवेदन नहीं दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *