मुंगेर:-बरियारपुर थाना में शूटआउट, होमगार्ड जवान की मौत!

0

विशेष संवाददाता रागिनी शर्मा की रिपोर्ट!

थाना परिसर में एके-47 से 50 राउंड चली गोली!

परिजनों ने शूटआउट दिखाकर हत्या का लगाया आरोप!

होमगार्ड जवान के पास एके-47 कैसे आया?

मुंगेर के बरियारपुर थाना में सोमवार की देर रात डयूटी पर तैनात एक होमगार्ड जवान मो.ज़ाहिद ने अंधाधुंध गोली चला कर अंततः आत्महत्या कर ली ।अचानक थाना परिसर में गोली चलने की आवाज़ से जहां पूरा इलाका दहशत में आ गया, वहीं थाना में अधिकारी और जवान नक्सली हमले की आशंका से आशंकित हो गए। थाना में लगातार 50 राउंड गोली चली । घटना की जानकारी मिलते ही एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो और DIG शफीउल हक़ बरियारपुर थाना पहुंचे । वरीय अधिकारियों द्वारा इस बात की जांच की जा रही है कि होमगार्ड के जवान के पास AK-47 हथियार कैसे आया।
इस संबंध में मृतक होमगार्ड जवान के बेटे मोहम्मद राजा के अनुसार उसकी तबियत कई दिनों से खराब चल रही थी । पेट में गैस की शिकायत से परेशान जवान ने थाना में अधिकारियों से इलाज के लिए छुट्टी मांगी थी । लेकिन उसे छुट्टी नहीं दे कर उसके साथ गलत व्यवहार किया जा रहा था । बेटे ने बताया कि 2 दिन से वो अपनी मां के साथ थाना में छुट्टी दिलाने के लिए अधिकारियों से बात कर रहा था ।जिसके बाद उसे मंगलवार को छुट्टी देने की बात कही गयी थी । लेकिन सोमवार की देर रात थाना में शूटआउट दिखा कर उसकी हत्या कर दी गयी ।
वही मृतक जवान मो. जाहिद की पत्नी ने कहां कि 2 दिन से जवान गैस की बीमारी से परेशान थे । वो अपने परिवार के साथ भागलपुर में रहती है । कल ही मुंगेर से दवा लेकर बरियार पुर पहुंची तो अधिकारी ने छुट्टी देने से मना कर दिया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *