दरभंगा नगर निगम के सफाई कर्मचारी और मुहल्ले वासियों में भिड़ंत!

0

रिपोर्ट: धर्मेंद्र पांडेय

सड़कों पर आगजनी कर किया प्रदर्शन, पुलिस ने चटकाई लाठी!

मुहल्लेवासियों ने सफाई कर्मियों पर सफाई के बदले अवैध पैसे मांगने का लगाया आरोप,निगम के गाड़ियों को भी किया क्षतिग्रस्त!

दरभंगा के विश्विद्यालय थाना अंतर्गत बेला मुहल्ले में सुबह- सुबह दरभंगा नगर निगम के कर्मचारियों ने खूब हंगामा बरपाया । तकरीबन एक सौ सफाई कर्मी अपने- अपने निगम की गाड़ी से बेला पहुचे ओर सड़क पर गाड़ी खड़ी कर रोड को जाम कर दिया। इसके बाद सभी ने मिलकर मुहल्ले के ही एक युवक की पकड़कर जमकर पिटाई कर दी। निगमकर्मी पिटाई के बाद युवक को अपने साथ ले जाने लगे। तब मुहल्ले के कुछ लोगो ने इसका विरोध किया। दोनो तरफ से झड़प हुई । मामला बिगड़ता देख मौके पर थाने की पुलिस भी पहुंची। लेकिन जब समझाने से बात नही बनी तो पुलिस ने अंत मे लाठी चमकाई, जिसके बाद भीड़ तितर – बितर हो पाया ।
बताया जाता है कि मुहल्ले में एक भोज था, जिसका कचरा नाली में जमा था। जब सफाईकर्मी वहा पहुचे तो लोगो ने उसे भी साफ करने की बात कही। इसपर नगर निगम के कर्मचारी ने सफाई करने के बदले 1000 रुपये की मांग की। इसी पैसे के लेन- देन में बात तू- तू, मैं -मैं होकर रह गयी। इसके एक दिन बाद आज सुबह नगर निगम के करीब एक सौ सफाई कर्मी गोलबंद होकर मुहल्ला पहुचे और हंगामा शुरु कर दिया। पहले सड़क को जाम किया ।फिर एक घर मे घुस कर पिंटू पासवान नाम के एक व्यक्ति को पकड़कर जमकर पिटाई कर दी। साथ ही उसे मारते- पीटते अपने साथ भी ले जा रहे थे। तब मुहल्ले के कुछ लोगो ने इसका विरोध किया, जिसके बाद मामला और भड़क गया। निगमकर्मी ओर मुहल्ले वालो के बीच तीखी झड़प हो गई । बाद में मौके पर पुलिस पहुंची । हलांकि पुलिस के समझाने पर जब बात नही बनी तब पुलिस को अंत मे लाठियां भांजनी पड़ी। तब जाकर सड़क पर से जाम को हटाया जा सका।
नगर निगम के सफाई कर्मचारियों की
ऐसी हरकत से खुद निगम के स्थाई समिति के सदस्य अजय जालान भी मौके पर पहुचे और कर्मचारियों के इस हरकत पर हैरानी जताते हुए कड़ी आपत्ति जताई। उन्हीने कहा कि सभी सफाई कर्मचारियों को चिन्हित कर न सिर्फ उसे हटाने का काम किया जाएगा, बल्कि आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्यवाही भी की जाएएगी।
वहीं पुलिस ने कहा कि लिखित शिकायत के बाद आरोपी नगरनिगम कर्मी के खिलाफ होगी कानूनी कार्यवाही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *