नवादा:- किवाड़ एवं छप्पर काटकर हिसुआ के 05 दुकानों में चोरी!

0

अनील शर्मा की रिपोर्ट !

जिले के हिसुआ थानांतर्गत तिलैया रेलवे जंक्शन के समीप बीती रात अज्ञात चोरों ने 5 मोदीखाना दुकानों का किवाड़ एवं छप्पर तोड़कर नगदी एवं लाखों का समान चोरी कर लिया है .चोरों की इस धटना के बाद व्यवसायियों में हड़कंप मच गया है . मामले की सूचना हिसुआ थाने को दिया गया तो पुलिस दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर तहकीकात किया .
सभी दुकानदार तिलैया बिगहा ग्राम निवासी हैं .दुकानदार विपिन कुमार ,चन्दन कुमार,सीताराम कुमार ,बब्लू प्रसाद, रमेश ने बताया कि उनलोगों द्वारा अपना- अपना किराना दुकान रात्रि में 8 बजे बंद कर घर चला गया था .अहले सुबह स्थानीय लोगों ने दुकानों का किवाड़ एवं छप्पर तोड़ा देखा तो पुलिस को सूचना किया । आकर जब देखा गया तो नगदी एवं दुकान का समान चोरी हो गया है . सभी दुकानों को मिलाकर लगभग दो लाख रुपये की चोरी हुई है ,वैसे दुकानदारों ने बताया कि अभी दुकान ठीक से देखें नहीं है इसीलिए अभी पता नहीं कि कितना का संपति चोरी हुआ है ।

पुलिस गश्ती पर उठ रहे सवाल :

स्थानीय लोगों एवं व्यवसायियों द्वारा पुलिस गश्ती पर भी सवाल खड़े किए जा रहे हैं । लोगों का कहना है कि हिसुआ पुलिस द्वारा स्टेशन होने के बावजूद पुलिस गस्ती में ढिलाई होता है । जिस कारण इधर उपद्रवियों और चोरों का मनोबल बढ़ा है ।

दुकान पर आश्रित था दुकानदारों का परिवार :

एक साथ 5 दुकानों ने चोरी जहां प्रशासन और व्यवसायों को चुनौती दे डाला है वहीं इस घटना से दुकानदारों के परिवार हक्लान और परेशान है । दुकानदार विपिन कुमार ,चन्दन कुमार,सीताराम कुमार ,बब्लू प्रसाद, रमेश आदि के परिजनों ने कहा हम सभी पुरा परिवार इन किराना दुकान पर हीं आश्रित थे । चोरों ने दुकानों से चोरी कर हमलोगों के समक्ष परेशानी खड़ा कर दिया है । हमारा सारा जमा पूंजी चोरी हो गया है ।

विधायक ने किया कार्रवाई की मांग :

हिसुआ विधानसभा के एमएलए नीतू देवी ने सूचना मिलने के तुरंत बाद पीड़ित दुकानदारों के प्रति दुख जताते हुए कहा कि दुकानदारों को हर संभव सहायता दिलाया जाएगा और प्रशासन को भी आवश्यक कार्रवाई करते हुए चोरों की धरपकड़ करने और पुलिस गश्ती में कोताही नहीं करने की बात कही ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *