Search
Close this search box.

102 एम्बुलेंस वाहन के चालकों का हड़ताल, निजी एम्बुलेंस वसूल रहा मनमाना पैसा, लोग परेशान!

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

पंकज कुमार जहानाबाद।

जहानाबाद जिले के तमाम अस्पतालों में आज से 102 एम्बुलेंस वाहन के चालकों के हड़ताल पर चले जाने के कारण निजी एंबुलेंस चालकों की चांदी कट रही है। जहानाबाद जिला मुख्यालय स्थित सदर अस्पताल में तो प्राइवेट एंबुलेंस वाले मनमाने पैसे मरीजों से वसूल रहे हैं। मरीज को इससे काफी परेशानी हो रही है। खासकर गरीब एवं आर्थिक रूप से कमजोर मरीज एवं उसके परिजन 102 एंबुलेंस के हड़ताल पर चले जाने के कारण विवस होकर निजी एंबुलेंस कर मरीजों को पटना एवं अन्य जगहों पर ले जाने को मजबूर हैं। आपको बताते चलें कि सिविल सर्जन कार्यालय समक्ष जहानाबाद जिला अंतर्गत 102 एंबुलेंस कर्मियों द्वारा संबद्ध महासंघ गोप गुट/एक्टू के बैनर तले सभी कर्मी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए। अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए एंबुलेंस चालकों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया और अपनी दो सूत्री मांगों को जल्द से जल्द मान लेने की गुहार लगाई।कहा कि हम लोगों को दशहरा जैसे पर्व में भी तीन माह का वेतन बकाया रहने के बावजूद एक माह का वेतन भी नहीं मिला, फिर भी सभी कर्मचारी अपने-अपने कार्य स्थल पर कार्य करते रहे। इनके मांगों में जुलाई 2024 से अभी तक यानी 4 माह का वेतन बकाया है जिसे अभिलंब भुगतान कराया जाए,और
नई एजेंसी के साथ सभी पुराने कर्मचारियों का एक साथ समायोजन किया जाए
। 102 एंबुलेंस कर्मचारी संघ के प्रतिनिधि मंडल से पूर्व में भी 13/09/24 को वार्ता हुई थी, लेकिन अपने किए गए लिखित समझौता से डीपीएम मुकर गए। बाध्य होकर संघ अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने को विवश हो गए। अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए एम्बुलेंस चालकों का साफ तौर कहना है कि जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं की जाती है तब तक अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रहेगा।
102 एम्बुलेंस के चालकों के हड़ताल पर चले जाने के कारण जिला मुख्यालय के सबसे बड़ा अस्पताल सदर अस्पताल में मरीज की परेशानी बढ़ती जा रही है इसके अलावा विभिन्न प्रखंडों के अस्पताल में भी एंबुलेंस के लिए मरीजों को परेशानी हो रही है।

बाइट विद्याभूषण कुमार, जिला अध्यक्ष 102 एंबुलेंस चालक संघ।

Leave a Comment

और पढ़ें