Search
Close this search box.

खुशखबरी : अब ट्रेन में इन यात्रियों को मिलेगा मुफ्त खाना!

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट अनमोल कुमार!

नई दिल्ली : ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। रेलवे समय-समय पर यात्रियों को कई फ्री सुविधाएं देता है। रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया है कि अब यात्रियों को फ्री खाना मिलेगा। अगर आप भी ट्रेन में सफर करने जा रहे हैं तो अब आपको भी फ्री में खाना मिलेगा। नए न‍ियम के तहत ट्रेन से सफर करने के दौरान आपको खाने के लिए पैसा नहीं देने होंगे। इंडियन रेलवे में सफर करने वालों को कई बार ट्रेन का लंबे समय तक इंतजार करना होता है। ट्रेन अपने समय से कई बार लेट हो जाती है, लेकिन अब अगर आपकी ट्रेन लेट होती है तो आपको रेलवे की तरफ से फ्री खाने की सुविधा मिलेगी। रेलवे कुछ खास यात्रियों को फ्री खाने की यह सुविधा दे रहा है।

IRCTC के नियम के अनुसार यह सुविधा उस समय दी जाती है, जब आपकी ट्रेन 2 घंटे या इससे ज्यादा लेट होगी। इस सुविधा का फायदा एक्सप्रेस ट्रेन के यात्री ही उठा सकते हैं। यह खबर शताब्दी, राजधानी और दुरंतो जैसी एक्सप्रेस ट्रेन में सफर करने वालों के ल‍िए बहुत काम की साबित हो सकती है।
ऑनलाइन बुकिंग में मिलेगी ये सुविधा
रेलवे की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, ऑनलाइन वेबसाइट से टिकट बुक कराने वालों को भी यह सुविधा दे दी है। यदि आप किसी कारण से अपनी ट्रेन मिस करते हैं तो भी आपको रिफंड मिल सकता है। इसके लिए आपको ट्रेन के स्टेशन छोड़ने के एक घंटे के अंदर TDR फॉर्म भरकर टिकट काउंटर पर जमा कराना होगा।

Leave a Comment

और पढ़ें