Search
Close this search box.

3.87 करोड़ की लागत से बनेगा 6 बेड का बर्न वार्ड, तैयार होने में लगेगा 18 माह का समय!

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

प्रशान्त कुमार की रिपोर्ट:

बेगूसराय। बेगूसराय का सदर अस्पताल बनेगा पहला बर्न वार्ड। इस के लिए इंडियनऑयल की बरौनी रिफ़ाइनरी ने अपने कॉर्पोरेट पर्यावरण दायित्व के तहत सदर अस्पताल में सभी उपकरणों से लैस छः बेड के बर्न वार्ड का निर्माण करने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय, बिहार सरकार के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया। स्वास्थ्य मंत्री, बिहार सरकार मंगल पाण्डेय की उपस्थिति तथा बरौनी रिफ़ाइनरी की कार्यपालक निदेशक एवं रिफ़ाइनरी प्रमुख, शुक्ला मिस्त्री के नेतृत्व में 19 मार्च 2021 को स्वास्थ्य मंत्रालय में समझौता ज्ञापन पर निदेशक प्रमुख, स्वास्थ्य सेवाएं, डॉ नवीन चन्द्र प्रसाद एवं तरुण कुमार बिसई, मुख्य महाप्रबंधक (मानव संसाधन), बरौनी रिफ़ाइनरी ने हस्ताक्षर किए । इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री, मंगल पाण्डेय ने बरौनी रिफ़ाइनरी के इस पहल की भूरी-भूरी प्रशंसा की है । और कहा कि, “यह बर्न वार्ड बेगूसराय ही नहीं आस-पास के ज़िले के निवासियों के लिए एक बेहतरीन सौगात होगा। इससे बेगूसराय में स्वास्थ्य सुविधाओं को नया आयाम मिलेगा। कार्यपालक निदेशक एवं रिफ़ाइनरी प्रमुख शुक्ला मिस्त्री ने सहयोग के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय और बिहार सरकार का आभार प्रकट किया तथा बर्न वार्ड के समय से निर्माण का आश्वासन दिया। इस अवसर पर प्रधान सचिव, स्वास्थ्य विभाग, बिहार सरकार, प्रत्यय अमृत भी उपस्थित थे।
बरौनी रिफ़ाइनरी द्वारा 3.87 करोड़ रुपये खर्च किए जाएगे। इस बर्न वार्ड के निर्माण में कुल 18 महीने का समय लगेगा, जिसके उपरांत इसे बिहार सरकार को सौंप दिया जाएगा। बेगूसराय का यह पहला बर्न वार्ड होगा जिससे यहाँ के निवासियों को आकस्मिक सेवाओं के लिए ज़िले के बाहर नहीं जाना होगा।
इंडियनऑयल की बरौनी रिफ़ाइनरी अपने नीतिपरक मूल्य, संरक्षण, को चरितार्थ करते हुए बेगूसराय के सामाजिक एवं आर्थिक विकास के लिए निरंतर प्रयासरत है।

Leave a Comment

और पढ़ें