Search
Close this search box.

सरकारी स्कूल के लोहे के गेट में करंट से छात्रा की मौत, 6 बच्चे घायल !

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट:धर्मेंद्र पांडेय!

जांच में दोषी पर की जाएगी कठोर कार्यवाही: प्रभारी डीएम

दरभंगा:सरकारी स्कूल में करेंट लगने से एक छात्रा की मौके पर मौत हो गई, वही कई छात्र- छात्राएं घायल हो गए। घटना दरभंगा ज़िले के जाले प्रखंड के उच्च माध्यमिक विद्यालय की है, जहाँ बताया जा रहा है कि स्कूल के लोहे वाले गेट में बिजली का तार सट जाने के कारण गेट में विद्दुत धारा प्रवाह होने लगा तभी 8 वर्ष की एक छात्रा चंचल कुमारी इसकी चपेट में आ गई, जिसकी मौके पर ही मौत हो गई। इसके अलावा छह बच्चे और भी बिजली की चपेट में आये, लेकिन उनकी किस्मत अच्छी रही कि उनकी जान तो बच गई लेकिन झटका इतना जोड़ का था कि वे सभी जख्मी हो गए। कुछ बच्चो को तत्काल रेफरल अस्पताल इलाज़ के लिए भेजा गया है। घटना के बाद मौके पर ग्रामीणों का हुजूम उमड़ पड़ा। आक्रोशित ग्रामीण फिलहाल शव के साथ अपने गुस्से का इजहार कर रहे है ।
घटना के बाद मौके पर पहुचे पुलिस के जवान और अधिकारी आक्रोशित ग्रामीणों को समझाने बुझाने में लगे है, लेकिन लोगो का गुस्सा सरकारी लापरवाही के खिलाफ सातमे आसमान पर है ।
दरभंगा के प्रभारी जिलाधिकारी तन्य सुल्तानिया ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी के साथ अतिरिक्त पुलिस बल को भेजा गया है, ताकि पूरी घटना की जांच हो सके। उन्होंने घटना पर दुख प्रकट करते हुए कहा कि स्कूल के अंदर ऐसी घटना होना कही न कही किसी न किसी की लापरवाही से ही हुई है। जांच में जो भी दोषी पाए जायेंगे उनके खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी । उन्होंने एक की मौत की पुष्टि करते हुए छह बच्चे के जख्मी होने की बात कही। साथ ही घटना का कारण बताते हुए कहा कि स्कूल के गेट में बिजली के तार के सम्पर्क होने के कारण ऐसी घटना हुई है ।

Leave a Comment

और पढ़ें