बेलहर में कोचिंग सेंटरों पर छापेमारी,छह सेंटर सील,the lanka dahan.com

0

संतकबीर नगर के बेलहर थाना क्षेत्र में लॉकडाउन के नियमो का उलंघन कर चल रहे प्रराइवेट कोचिंग सेंटरों पर शनिवार को छापेमारी हुई। कोचिंग सेंटर का दरवाजा बाहर से बंद करके भीतर चलाई जा रही थी। राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य सचिन यादव ने छह कोचिंग सेंटर सील करा दिए ।कोचिंग संचालक फरार हो गए।
बेलहर क्षेत्र के भगौसा में संचालित पूर्वांचल इंस्टीट्यूट , आरबीसी सेंटर,भरवलिया खुर्द,अमन कुमार भिटिया,मौर्य कोचिंग सेंटर भरवलिया और बेलहर कला स्थित प्रदुम कुमार सेंटर में संक्रमण के दौरान भी क्लास चल रही थी। दरवाजा बंद कर बिना सोशल डिस्टेंसिंग के बच्चो को पढ़ाया जा रहा था ।
शिकायत पर डीआईओएस गिरीश कुमार सिंह ने राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य सचिन कुमार यादव को जाच के लिए भेजा । जांच में मामला सही निकला। इस पर उन्होंने बच्चो को बाहर निकलवाकर कोचिंग सेंटरों की फोटोग्राफी कराते हुए उन्हें सील करा दिया। हालांकि,इस दौरान संचालक वहा से लापता हो गए । जांच अधिकारी सचिन यादव ने बताया कि जब वे मौके पर पहुंचे तो इंस्टीट्यूट का शटर बाहर से बंद कर अन्दर बच्चो को पढ़ाया जा रहा था। इन सेंटरों को तत्काल बंद करा दिया गया है ।इस प्रकार की लापरवाही किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सरकार ने अभी तक कोचिंग सेंटर खोलने की अनुमति नहीं दी है। संबंधित लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *