Search
Close this search box.

बांका:- मर्चेंट नेवी के कर्मी से 76 हजार की साइबर ठगी, थाने में दी लिखित शिकायत!

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

पंकज कुमार ठाकुर की रिपोर्ट!


बांका। साइबर अपराध से जुड़े मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। साइबर अपराधी अब आम इंसान के खाते पर भी नजर बनाए हुए हैं। ताजा मामला शंभूगंज थाना क्षेत्र का है। यहां वंशीपुर गांव निवासी गुंजन कुमार सिंह के खाते से साइबर अपराधियों ने 76 हजार रुपये खाते से उड़ा लिए।

76 हजार रुपए की हुई है साइबर ठगी
पीड़ित गुंजन कुमार सिंह ने बताया कि जीओ कंपनी का अभिकर्ता बनकर एक अंजान नंबर 9883045726 से यह कह कर कॉल आया कि जिओ का रिचार्ज खत्म हो गया है और इसे चालू रखने के लिए मात्र दस रुपए का बैलेंस जमा कर दें। उसके झांसे में आकर जिओ एप के माध्यम से दस रुपए का रिचार्ज कर दिया। रिचार्ज करते ही थोड़ी देर में बचत खाते से गाढ़ी कमाई के सारे रुपए गायब हो गए। खाते में 76 हजार रुपए थे। युवक मर्चेंट नेवी में कार्यरत है। मामले को लेकर पीड़ित युवक ने शंभूगंज थाने में लिखित शिकायत भी दी है।

अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज
पीड़ित मर्चेंट नेवी के कर्मी गुंजन कुमार सिंह ने शंभूगंज थाने में अज्ञात के विरुद्ध शिकायत दर्ज कराई है। थानाध्यक्ष उमेश प्रसाद ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। इससे पहले चटमाडीह गांव की एक महिला के खाते से 55 हजार और रेलवे कर्मी के खाते से 28 हजार 500 की साइबर फ्रॉड हो चुकी है।

Leave a Comment

और पढ़ें