बांका:- कर्तव्यहीनता के आरोप में कटोरिया थानाध्यक्ष लाइन हाजिर, छह पुलिस अधिकारियों का हुआ तबादला!

0

पंकज कुमार ठाकुर की रिपोर्ट!

बांका। बांका जिले में पोलिसिंग को चाक-चौबंद करने के लिए कई पुलिस अधिकारियों का तबादला एक से दूसरे थाना में कर दिया गया है। वहीं कार्य मे लापरवाही बरतने को लेकर कटोरिया के थानाध्यक्ष को लाइन हाजिर कर दिया गया है। एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि कटोरिया थानाध्यक्ष राजेश कुमार को कर्तव्यहीनता के आरोप में लाइन हाजिर किया गया है। जबकि धनकुंड के थानाध्यक्ष को भी बदल दिया गया है। कअनि विकास कुमार को धनकुंड ओपी का नया थानाध्यक्ष बनाया गया है। इससे पहले वे रजौन थाना में पदस्थापित थे।

अधिकारियों को 24 घंटे के अंदर योगदान देने का निर्देश दिया गया है।
एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि लगातार शिकायत मिलने के बाद कर्तव्यहीनता के आरोप में कटोरिया थानाध्यक्ष राजेश कुमार को लाइन हाजिर कर दिया गया है। थानाध्यक्ष रहते अपने कार्य को अंजाम तक पहुंचाने में दिलचस्पी नहीं ले रहे थे। इसके अलावा धनकुंड थानाध्यक्ष कौशल किशोर चौधरी को रजौन थाने में जेएसआई के पद पर नियुक्त किया गया है। सभी पुलिस अधिकारियों को 24 घंटे के अंदर संबंधित थाने में योगदान करने का निर्देश दिया गया है। एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि जिले में पुलिसिंग व्यवस्था में बदलाव करने के पीछे का कारण यह है कि बढ़ते क्राइम पर अंकुश लगाया जा सके। कई और थानाध्यक्ष राडार पर हैं। उनकी भी कार्यप्रणाली की समीक्षा की जा रही है। कार्य के प्रति लापरवाह पाए गए तो उनके विरुद्ध भी करवाई की जाएगी।

बौंसी थाने से चार पुलिस अधिकारियों का हुआ तबादला
एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि जिले के बौंसी थाना से भी चार पुलिस पदाधिकारियों का तबादला कर दिया है। जिसमें एसएन दुबे को सेवानिवृत्त होने में मात्र 14 माह शेष रह गया है। इसलिए उनका तबादला उनके गृह जिला कैमूर में किया गया है। इसके अलावा एसआई सुधीर सिंह का तबादला बांका थाना कर दिया गया है। वहीं एएसआई नंदलाल राम का तबादला अमरपुर थाना और भूषण सिंह का तबादला धोरैया थाना किया गया है। साथ ही बांका एससी एसटी थाना के पुअनि राजेंद्र प्रसाद और पुलिस लाइन से सअनि बनारसी प्रसाद की नियुक्ति बौंसी थाने में की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *