गिरिडीह:-नगर निगम की सफाई एजेंसी आकांक्षा के कर्मियों ने किया कार्य बहिष्कार!

0

रिपोर्ट:विलियम जेकब

गिरिडीह नगर निगम की सफाई एजेंसी आकांक्षा के कर्मियों ने वेतन व पीएफ की मांग को लेकर काम का बहिष्कार कर दिया है और एजेंसी के खिलाफ प्रदर्शन कर जमकर नारेबाजी की। आकांक्षा के कर्मियों के कार्य बहिष्कार पर चले जाने से शहरी क्षेत्र में सफाई कार्य काफी रूप से प्रभावित हो गया है। मालूम हो कि शहरी क्षेत्र में प्रत्येक वार्डों में घर-घर से कूड़ा संग्रह करने का कार्य आकांक्षा मैनेजमेंट एजेंसी के कर्मी द्वारा किया जाता है।

सफाई कर्मियों के द्वारा बताया गया कि हम लोग 2016 से सफाई का कार्य आकांक्षा एजेंसी में कर रहे हैं। लेकिन मात्र 6 महीना से पीएफ का पैसा शो कर रहा है। साथ ही हमलोगों से मेडिकल के नाम पर 400 रुपए की कटौती की जाती है। लेकिन हम लोगों को कोई भी मेडिकल सुविधा उपलब्ध नहीं कराई जाती है। सफाई कर्मियों का कहना है कि आकांक्षा द्वारा कहा गया है कि प्रत्येक महीने के 10 से 12 तारीख के बीच में महीने का तनख्वाह दे दिया जाएगा। लेकिन आज 18 तारीख हो जाने के बाद भी अभी तक तनख्वाह नहीं मिला है।

प्रत्येक महीने में निश्चित समय के अनुसार हम लोगों को सैलरी नहीं दी जाती है। साथ ही 6-6 महीने में तनख्वाह में बढ़ोतरी का आश्वासन दिया गया था। लेकिन अभी तक सैलरी में कोई भी इजाफा नहीं किया गया है। समय पर पेमेंट नहीं मिलने से सफाई कर्मी को पेट और परिवार चलाना मुश्किल हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *