बेगुसराय:-पेट्रोलियम उत्पादों और ऊर्जा संरक्षण पर केन्द्रित सक्षम महोत्सव का आयोजन!

0

प्रशान्त कुमार की रिपोर्ट:

जिले में बरौनी रिफाइनरी द्वारा पेट्रोलियम उत्पादों और ऊर्जा संरक्षण पर केन्द्रित, सक्षम महोत्सव 2021 का उद्घाटन किया गया। एक महीने के लंबे समय के बाद अभियान का उद्घाटन बरौनी रिफ़ाइनरी के कार्यपालक निदेशक एवं रिफ़ाइनरी प्रमुख, सुश्री शुक्ला मिस्त्री ने किया और कर्मचारियों को शपथ ग्रहण कराया गया। इस अवसर पर मुख्य महाप्रबंधक,आईओओए एवं बीटीएमयू के प्रतिनिधि उपस्थित थे। इस वर्ष सक्षम का विषय “हरित और स्वच्छ ईंधन” है। पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस तथा इस्पात मंत्री का संदेश बी.बी. बरुआ, मुख्य महाप्रबंधक परियोजना और अध्यक्ष, इंडियनऑयल का संदेश ए.के. तिवारी, मुख्य महाप्रबंधक (तकनीकी) ने पढ़ा। इस अवसर पर वातायन के विशेष बुलेटिन का भी विमोचन किया गया।
सुश्री मिस्त्री ने अपने सम्बोधन में कम उपयोग, पुन: उपयोग और पुनरावृत्ति पर जोर दिया। उन्होने नवीनतम तकनीकों और नवाचारों पर जानकारी साझा की तथा आने वाले दिनों में ई-वाहनों के बढ़ते उपयोग पर भी प्रकाश डाला । उन्होंने दोहराया कि तेल और गैस संरक्षण हमारे आसपास के स्वच्छ और स्वस्थ वातावरण के लिए और अगली पीढ़ियों के उज्ज्वल भविष्य के लिए अति महत्वपूर्ण है।
कर्मचारियों को संबोधित करते हुए आर.के. झा, मुख्य महाप्रबंधक (टीएस और एचएसई) ने विशिष्ट ऊर्जा खपत मानक में सुधार हेतु निरंतर प्रयासों पर जोर दिया । उन्होंने यह भी कहा कि सभी विभागों को ऊर्जा संरक्षण के उद्देश्य को प्राप्त करने हेतु उपस्थित संसाधनों का उपयोग करते हुए महती भूमिका निभानी है। सक्षम एक महोत्सव है जो हमें संदेश देता है कि हम सभी को बेहतर ऊर्जा दक्षता प्राप्त करने के लिए अपने दिनभर के कार्यों में अनुशासन अपनाना चाहिए। एक महीने के कार्यक्रम के दौरान विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा, जिसमें बच्चों के लिए पेंटिंग प्रतियोगिता, गृहणियों हेतु नारा प्रतियोगिता, वाहनों के प्रदूषण की जांच, प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिताओं और कर्मचारियों के लिए एंकोन सुझाव ड्राइव आदि शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *