बेतिया :-मोटानी पेट्रोलपंप लूट में शामिल,अंतिम अभियुक्त, गिरफ्तार!

0

जफीरुल हक की रिपोर्ट !

पश्चिम चंपारण जिला के शनिचरी थाना क्षेत्र से, राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय लूट व हत्या में शामिल ,अंतिम अभियुक्त, मनोज शर्मा, पिता ,छवि लाल शर्मा ,थाना ,सहजनवा, जिला गोरखपुर ,उत्तर प्रदेश ,को बेतिया पुलिस ने एक यूपी नम्बर के सीएनजी टैम्पू के साथ गिरफ्तार कर लिया है।
उक्त गिरफ्तार अभियुक्त ,की पूर्वी और पश्चिमी चम्पारण के अलावे उत्तर प्रदेश और नेपाल में भी कई मामलों में अपनी अपराध को स्वीकार किया है। इस पुलिस जिला में 6 कांडों, बगहा पुलिस जिला में 3 कांडों और पूर्वी चम्पारण मोतिहारी जिला में 3 कांडों में पुलिस को आपराधिक इतिहास का पता लगा है।
सबसे बड़ी बेतिया में, मोटानी पेट्रोल पंप लूट और गोपालगंज से लाकर शफी आलम की हत्या में शामिल था। मोटानी पेट्रोल पंप लूट की राशि से मिले अपने हिस्से की राशि से गिरफ्तार अपराधी ने अपने टैम्पू का ऋण चुकता किया था।
मनोज शर्मा की गिरफ्तारी, बेतिया पुलिस द्वारा नाटकीय ढंग से की गई ,और गिरफ्तार करते समय ,यूपी नम्बर की टैम्पू, एक आॅटोमेटिक पिस्टल, चार कारतुस, दो मोबाइल और एक किलो चरस सहित बरामद किया है। अभियुक्त यूपी से बिहार किसी अपराध को पुनः अंजाम देने के लिए आया था, जिसकी गुप्त सूचना पर पुलिस अधीक्षक, उपेन्द्र नाथ वर्मा ने, एसडीपीओ, मुकुल परिमल पांडेय, लौरिया थानाध्यक्ष, राजीव कुमार रजक, अनि ,अलाउद्दीन एवं अन्य अधिकारियों की टीम बनाकर मनोज शर्मा को गिरफ्तार किया।
इसके एक दिन पूर्व ही लूट और हत्या के पांच अभियुक्तों की गिरफ्तारी ,बेतिया पुलिस के द्वारा की गई थी, और उन सभी को जेल भेज दिया गया था, उन्हीं के निशानदेही पर अंतिम अभियुक्त, मनोज शर्मा की गिरफ्तारी नाटकीय ढंग से की गई, इस तरह जिले के लूट और हत्या के कई मामलों का उद्भेदन, बेतिया पुलिस ने गिरोह के सभी सदस्यों और सरगना, पटखौली थाना के रंजन सिंह को एक दिन पूर्व ही गिरफ्तार कर लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *