Search
Close this search box.

भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम को अपना आदर्श मानती है : अजमल हुसैन जैदी!

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

:- रवि शंकर अमित!

पूर्व राष्ट्रपति कलाम जी की पुण्यतिथि पर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा फल वितरण कार्यक्रम करेगी

पटना, 26 जुलाई। भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह अल्पसंख्यक मोर्चा के बिहार प्रभारी जनाब अजमल हुसैन जैदी ने आज कहा कि भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा पूर्व राष्ट्रपति ए पी जे अब्दुल कलाम जी को अपना आदर्श मानती है।

उन्होंने कहा कि बिहार भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा कलाम जी की 9 वीं पुण्यतिथि पर कार्यक्रम का आयोजन करेगी। इसके तहत अस्पतालों, मदरसों में फलों का वितरण करेगी।

भाजपा प्रदेश कार्यालय में आज आयोजित एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि अल्पसंख्यक मोर्चा ने कलाम साहब की बरसी पर रुपरेखा तैयार की है। राष्ट्रपति हो या कोई भी जिम्मेदारी हो उन्होंने काबिलेतारीफ काम की थी।

कलम साहब का जन्म 15 अक्टूबर, 1931 तमिलनाडु के रामेश्वरम् में हुआ था। बचपन से ही प्रतिभावान एवं सौम्य व्यक्तित्व के धनी थे । कई सफल मिसाइलों का परीक्षण किया। 1989 में अग्नि और 1996 में पृथ्वी के लॉंच के साथ ही उन्हें मिसाइल मैन की उपाधि दी गई ।

कलाम साहब 1998 में भारत के परमाणु परीक्षणें में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। हमारा देश परमाणु सम्पन्न राष्ट्र बना। उन्होंने टेक्नोलॉजी विजन 2020 रखा जो एक व्यापक योजना थी। जिसका उद्धेश्य, कृषि उत्पादनकर्ता में वृद्धि, आर्थिक विकास तकनीकी नवाचार और स्वास्थ्य सेवा और शिक्षा तक बेहतर पहुॅंच के माध्यम से भारत को एक विकसित समाज में बदलना था।

इसी सिद्धांत को हमारे माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने भी अपनाया है जो इसी संकल्प से सरकार चलाते है । डॉ0 ए0पी0जे0 अब्दुल कलाम जी का भारत को एक विकसित राष्ट्र के रूप में देखने का दूसरा दृष्टिकोण श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में 2047 तक इस उपलब्धि को साकार करने के सरकार के लक्ष्य के अनुरूप है ।

इस प्रेसवार्ता के दौरान भाजपा प्रदेश मीडिया सह प्रभारी प्रभात मालाकार,मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष जनाव नूर आलम हाबरी,प्रदेश उपाध्यक्ष जनाव फैयाज काजमी,प्रदेश मीडिया प्रभारी मो रमीज राजा उपस्थित रहे ।

Leave a Comment

और पढ़ें