लव मैरिज करना पड़ा महँगा:-प्रेमी के माँ की प्रेमिका के परिजनों ने जबरन कराई महादलित से शादी!

0

धर्मेंद्र कुमार पांडेय की रिपोर्ट !

दरभंगा(बिहार):-

सामंतवादियों की कलंक कथा : प्रेम विवाह किया तो प्रेमी के मां को ही अर्धनग्न कर की पिटाई ,गाँव भर में घुमाया , सिर के बाल काट दिये ! फिर ब्राह्मण महिला की महादलित से जबरन कराई शादी।

दबंगई से मानवता व समाज हुआ पूरी तरह शर्मसार, ग्रामीण बने रहे मुख दर्शक !लड़के के घर में भी की तोड़फोड़ और लूटपाट ! एसएसपी ने दिए आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के आदेश, दो गिरफ्तार !

सामंतवादी सोच व विचारधारा के लोग अभी भी अपनी असामाजिक व घिनौनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। दरभंगा से मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। दरभंगा में कुछ सामंतवादियों अमानवीय हरकत कर कलंक की एक ऐसी कथा लिख डाली है, जिससे पूरा दरभंगा शर्मसार हो गया है। पूरा मामला दरभंगा के घनश्यामपुर थाना क्षेत्र के आधारपुर गांव से जुड़ा है, जहां एक ही गांव और समुदाय के प्रेमी जोड़े ने घर से भागकर 12 तारीख को शादी कर ली, जिसके बाद शादी की तस्वीर शोशल मीडिया में डाल दिया। लड़का सोनू झा और लड़की बिंदिया कुमारी की शादी की तस्वीर जैसे ही लड़की के घर तक पहुची, लड़की पक्ष के लोग आग बबूला हो गये, और प्रेमी के घर पर हमला कर दिया। घर के सामानों के साथ घर मे तोड़फोड़ कर दिया। साथ ही प्रेमी की माँ अंजू देवी को घर से बाहर खीचते हुये मारपीट किया,और कपड़े फाड़ दिए। इतना ही नहीं गांव में घुमाते हुये गांव के ही महादलित बुजुर्ग के साथ जबरन प्रेमी के माँ के मांग में सिंदूर डलवा दिया।जिसका वीडियो बनाकर शोशल मिडिया में वायरल भी कर दिया । साथ ही प्रेमी के माँ के सर के बाल को भी काट दिया।घायल अवस्था में पीड़ित महिला का इलाज डीएमसीएच में करवाया गया है। इधर जब पूरे मामले की सूचना पुलिस को मिली तो महिला के साथ मारपीट करने वाले 15 लोगो को आरोपित करते हुए मामला दर्ज कर लिया है।साथ ही अभी तक दो आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल गांव में पुलिस कैंप कर रही है, साथ ही बचे आरोपियों के खिलाफ पुलिस छापेमारी कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *