मोतिहारी:-सर्विश क्रिकेट क्लब द्वारा आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट में मुजफ्फरपुर को हरा मोतिहारी बना चैंपियन!

0

रिपोर्ट: अरविंद कुमार

भिन्न-भिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य के लिए 5 लोगों को किया गया सम्मानित !

सर्विस क्रिकेट क्लब दशकों से टूर्नामेंट का कर रहा आयोजन!

स्थानीय गाँधी मैदान मोतिहारी स्थित सर्विस स्पोर्ट्स क्रिकेट क्लब के ग्राउंड पर 23वा जानकीशरण प्रसाद(पूर्व DM मोतीहारी) सुप्रभात दास(पूर्व SP मोतीहारी) की स्मृति में आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में सर्विस क्रिकेट क्लब मोतिहारी ने डायमंड क्रिकेट क्लब मुजफ्फरपुर को 4 रन से पराजित कर टूर्नामेंट पर कब्जा जमा लिया।
टॉस सर्विस क्रिकेट क्लब मोतिहारी के कप्तान गौरव सुमन ने जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।सर्विस क्रिकेट क्लब मोतिहारी की टीम ने 25-25 ओवर के इस फाइनल मुकाबले में 24.5 ओवर में 131/10 का स्कोर खड़ा किया।सर्विस क्रिकेट क्लब मोतिहारी के तरफ से बल्लेबाजी में यूसुफ नदीम ने 45(63) रन और तहसीन तथा समीर ने क्रमशः 13(20) व 13(9) रन का योगदान दिया।डायमंड क्रिकेट क्लब मुजफ्फरपुर के गेंदबाज सुदर्शन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 16/4 विकेट लिए साथ ही फैसल गनी और आशीष ने क्रमशः 13/2 व 24/2 विकेट चटकाए।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी डायमंड क्रिकेट क्लब मुजफ्फरपुर की टीम ने भी संघर्ष का माद्दा दिखाया लेकिन निर्धारित 25 ओवर में 127/8 का स्कोर ही बना पाई। मुजफ्फरपुर के तरफ से बल्लेबाजी करते हुए अमरेन्द्र ने 37(40) और भरत ने 26(38) रन बनाए।मोतिहारी के तरफ से गेंदबाजी में प्रियांशु 24/2,दिलीप 33/2 और विपिन ने 20/2 विकेट लिए।मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मोतिहारी के बल्लेबाज यूसुफ नदीम को दिया गया जबकि मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मुजफ्फरपुर के हरफनमौला खिलाड़ी सुदर्शन को दिया गया। मैच में अम्पायर की भूमिका बीसीए स्टेट पैनल लेवल ए अम्पायर वेदप्रकाश और मो. कुदुस ने निभाया। जबकि तीसरे अम्पायर की भूमिका में बी.जमा सिद्दकी रहे ।वही स्कोरर की भूमिका अमन कुमार ने निभाई।आयोजक सर्विस स्पोर्ट्स क्लब के द्वारा फाइनल मुकाबले के दिन खेल सहित भिन्न-भिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले पाँच व्यक्तियों को सम्मानित भी किया गया।सम्मान प्राप्त करने वाले विशिष्ट व्यक्तियों में खेल के क्षेत्र से पूर्व विधायक सह पू.च.फुटबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष लक्ष्मी नारायण यादव,सामाजिक क्षेत्र से मुन्ना गिरी,जिला प्रशासनिक सेवा से सदर अनुमंडल पदाधिकारी प्रियरंजन राजू, चिकित्सा के क्षेत्र से डॉ आशुतोष शरण और समाज के सभी क्षेत्रों में अग्रणी भूमिका निभाने वाले रेड-क्रॉस के सभापति श्रीप्रकाश चौधरी शामिल हैं।
आपको बतादें कि इस टूर्नामेंट के प्रायोजक शंकर प्रसाद गुप्ता सेवा-समिति बनवारी फल बनियापट्टी मोतिहारी एवम हरि सिंह सेवा-संस्थान छोटा बरियारपुर मोतिहारी हैं। जबकि सह प्रायोजक की भूमिका में मोंटी कार्लो व मुक्ति शो-रूम मीना बाजार मोतिहारी हैं । वही इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि जिलापदधिकारी शीर्षत कपिल अशोक व आरक्षी अधीक्षक नवीन चंद्र झा उपस्थित रहे।विशिष्ट अतिथियों में बिहार विधान-सभा सदस्य प्रमोद कुमार(पूर्व मंत्री बिहार सरकार),पवन जयसवाल और इंजी. शशि सिंह की उपस्थित रहे ।
वही खेल समाप्ति के बाद खिलाड़ियों के पुरष्कृत करते वक्त जिलाधिकरी ने खले के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिये खिलाड़ियों को कई टिप्स भी दिए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *