नवादा:-जनरेटर में छुपाकर ले जा रहे 85 कार्टुन में 2039 बोतल शराब बरामद, करोबारी गिरफ्तार!

0

अनील शर्मा की रिपोर्ट :

नवादा जिले के गोविंदपुर थाना क्षेत्र के गोविंदपुर चौक से रात्रि गश्ती के दौरान एएसआई रामाशंकर दुबे ने दल-बल के साथ झारखंड की तरफ से एक जनरेटर लोड कर ले जा रहे पिकअप वाहन बीआर 09 एम 9928 को शक के आधार पर रोक कर जांच किया गया। जांच के दौरान पिकअप वाहन पर लोड जनरेटर में छुपा कर लें जा रहे भारी मात्रा में शराब बरामद किया। शराब बरामद होने पर वाहन को जब्त कर तथा चालक को गिरफ्तार कर थाना लाया गया। शराब कारोबारी द्वारा दिनोंदिन शराब ले जाने के नये नये तरीके अपनाए जा रहे है लेकिन गोविंदपुर पुलिस ने शराब कारोबारी के द्वारा अपनाए जा रहे हर नये तरीके को फेल कर शराब कारोबारी के मनसुबे पर पानी फेर दे रहे। शराब कारोबारी डाल डाल तो पुलिस प्रशासन पात पात है।
बताया जाता है कि शराब कारोबारी द्वारा किलोस्कर कंपनी के बड़ी जनरेटर में शराब छुपा कर लें जा रहा था। जिसे गोविंदपुर पुलिस ने शक के आधार पर वाहन रोक जांच कर जनरेटर के अन्दर छुपा कर रखे 85 कार्टुन में 2039 बोतल विदेशी शराब बरामद कर थाने लाया।
थानाध्यक्ष डॉ. नरेन्द्र प्रसाद ने बताया कि शनिवार की देर रात रात्रि गश्ती के दौरान एएसआई रामाशंकर दुबे ने जनरेटर लोड वाहन से भारी मात्रा में शराब बरामद के साथ चालक को गिरफ्तार कर तथा वाहन को जब्त कर थाने लाया गया। साथ ही थानाध्यक्ष ने बताया कि जनरेटर के अन्दर छुपा कर लें जा रहे जब्त शराब इम्पोरियल ब्ल्लु का 375एम एल विदेशी शराब का 44 कार्टुन में 1056 बोतल तथा मैकडॉल का 375एम एल 41 कार्टुन में 984 बोतल कुल 85 कार्टुन 2039 बोतल विदेशी शराब बरामद किया गया।
शराब के साथ गिरफ्तार युवक झारखंड धनवाद जिला के भूली आजाद नगर का रहने वाला महेंद्र दास का पुत्र राजकुमार दास बताया गया है। साथ ही गिरफ्तार युवक पुछताछ में एक युवक संदीप कुमार का नाम बताया और कहा कि मुझे संदीप कुमार द्वारा बेगुसराय जीरोमाइल पहुंचाने का छः हजार रूपया देने कि बात कहा था ।
साथ ही थानाध्यक्ष डॉ नरेन्द्र प्रसाद ने बताया कि गिरफ्तार युवक राजकुमार दास व उसके द्वारा बताए गए शराब कारोबारी संदीप कुमार तथा जब्त वाहन पर शराब अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कि जा रही है। चालक द्वारा बताए गए शराब कारोबारी का पुलिस खोजबीन कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *