Search
Close this search box.

टीएमबीयू का 63 वां स्थापना दिवस समारोह कल, तैयारी पूरी!

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

धीरज शर्मा की रिपोर्ट:-

सम्मानित किए जाएंगे सेवानिवृत्त कर्मी!

भागलपुर। 12 जुलाई को आयोजित होने वाला तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) के स्थापना दिवस समारोह के सफल आयोजन को लेकर सोमवार को प्रतिकुलपति प्रो. रमेश कुमार ने विश्वविद्यालय अधिकारियों के साथ अपने कार्यालय वेश्म में समीक्षा बैठक की।
प्रतिकुलपति प्रो. रमेश कुमार ने अधिकारियों से स्थापना दिवस समारोह के आयोजन को लेकर अब तक की गई तैयारी की जानकारी ली। मौके पर उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए।
डीएसडब्लू प्रो. राम प्रवेश सिंह और रजिस्ट्रार डॉ निरंजन प्रसाद यादव ने प्रोवीसी को आयोजन को लेकर सभी स्तरों पर किये जा रहे तैयारियों से अवगत कराया।
टीएमबीयू का 63 वां स्थापना दिवस समारोह 12 जुलाई को सीनेट हॉल में धूमधाम से मनाया जाएगा। इसके लिए तैयारी जोरों पर है। सभी अधिकारी आयोजन को लेकर अपने-अपने दायित्वों का निर्वहन करने में सोमवार को अवकाश के दिन में भी विश्वविद्यालय में जुटे रहे।
भागलपुर प्रमंडल के आयुक्त कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे जबकि टीएमबीयू के पूर्व कुलपति प्रो. क्षमेंद्र कुमार सिंह और केंद्रीय विश्वविद्यालय रांची के पूर्व वीसी प्रो. नन्द कुमार यादव इंदु को विशिष्ट अतिथि के रूप में समारोह में आमंत्रित किया गया है।
पीआरओ डॉ दीपक कुमार दिनकर ने बताया कि स्थापना दिवस समारोह विश्वविद्यालय के सीनेट हॉल में पूर्वाह्न साढ़े दस बजे से होगा। कार्यक्रम की शुरुआत प्रशासनिक भवन परिसर स्थित अमर शहीद तिलकामांझी की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ होगा। इसके बाद कुलध्वजारोहण किया जाएगा। पीजी म्यूजिक विभाग की छात्राओं के द्वारा कुलगीत और स्वागत गान की प्रस्तुति होगी।
कार्यक्रम के संरक्षक टीएमबीयू के कुलपति प्रो. हनुमान प्रसाद पाण्डेय हैं। जबकि स्थापना दिवस समारोह की अध्यक्षता तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के प्रतिकुलपति (प्रोवीसी) प्रो. रमेश कुमार करेंगे।
टीएमबीयू के कुलसचिव डॉ निरंजन प्रसाद यादव द्वारा स्वागत भाषण और वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया जाएगा। जिसमें विश्वविद्यालय के शैक्षणिक, प्रशासनिक गतिविधियों और विकास का प्रतिवेदन शामिल होगा।
मौके पर अवकाश प्राप्त कर्मचारियों को विश्वविद्यालय द्वारा सम्मानित भी किया जाएगा।
धन्यवाद ज्ञापन डीएसडब्लू प्रो. राम प्रवेश सिंह करेंगे। सामूहिक राष्ट्रगान से कार्यक्रम का समापन होगा।
बैठक में डीएसडब्लू प्रो. राम प्रवेश सिंह, कुलसचिव डॉ निरंजन प्रसाद यादव, खेल सचिव डॉ सुनील कुमार सिंह, डीओ अनिल सिंह, विवि अभियंता संजय यादव सहित कई अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Comment

और पढ़ें