दरभंगा:-चार दिन बाद नदी से मिला योग गुरु का शव, लोगो मे पुलिस के प्रति आक्रोश !

0

धर्मेंद्र पांडेय की रिपोर्ट :

सात जनवरी को लापता हुए योग गुरु दीपक चौरसिया का शव आज चार दिन बाद करेह नदी से लावारिस हाल दिखाई दिया । तत्काल गांव वालो ने इसकी सूचना पुलिस को दी और शव को निकाल तत्काल शव को पोस्टर्माटम के लिए भेज दिया । हलाकि हत्या के बाद से ही लोगो मे पुलिस के प्रति गुस्सा साफ दिखाई दिया । घटना के बाद ही लापता के बाद दीपक के पिता ने एसएसपी से मिलकर अपने बेटे के अपहरण की जताई थी आशंका लेकिन पुलिस के सुस्त रवैया ने दीपक की जान ले ली ।

अस्पताल पहुचे स्थानीय जदयू के विधायक सह पूर्व मंत्री मदन सहनी ने तो अपने ही सरकार से दरभंगा के एसएसपी पर सबसे पहले कार्यवाही करने की मांग करते हुए कहा कि एसएसपी अपराध रोकने में असफल है इनके काम से सरकार की छवि भी खराब हो रही है । एसएसपी पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि जब दीपक के लापता होने की जानकारी इन्हें मिली तब भी एसएसपी से मामले को खुद देखने की बात कही थी लेकिन तब एसएसपी ने इनकी बातो को टाल मटोल कर दिया अब जबकि दीपक का शव मिला तब एसएसपी खुद विधायक के फोन तक नही उठा रहे जबकि विधायक ने कई बार एसएसपी को फ़ोन लगाने की बात कही साथ ही उन्होंने कहा कि कई घण्टा बीतने के बाद भी एसएसपी ने अब तक उन्हें कॉल बैक भी नही किया है । उन्होंने एसएसपी बाबू राम पर आरोप लागते हुए कहा कि पूरा गाव जानता था कि कौन इस घटना में शामिल है खुद भी एसएसपी से उस अपराधी की गिरफ्तारी की बात कही थी लेकिन एसएसपी ने न तो उनकी बात सुनी न ही पीड़ित परिवार का सुना अगर पुलिस समय पर कार्यवाही की होती तो दीपक की हत्या नहीं कि गई होती । पूर्व मंत्री ने तो दरभंगा पुलिस के काम पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि दीपक को खोजना तो दूर की बात पुलिस ने तो दीपक के लाश को भी नही खोज पाई पुलिस तो ग्रामीण की सूचना पर यहाँ पहुची तो भला ऐसे पुलिस किस काम की जो किसी की जान माल की ही सुरक्षा नही कर पाए ।

उधर मृतक के चाचा ने बताया कि दीपक अपने माता पिता का इकलौता बेटा था समय पर इसकी जानकारी पुलिस को भी दिया लेकिन पहले तो पुलिस प्राथमिकी लेने में ही इस थाने से उस थाने कराती रही आखिरकार पैरवी पैगाम पर शिकायत दर्ज की गई लेकिन कोई कार्यवाही होता देख एसएसपी से भी मुलाकात कर दीपक की सकुशल बरामदगी की गुहार लगाई थी लेकिन पुलिस ने समय रहते कोई काम नही किया और उनके लाल की अपराधियो ने हत्या कर दी उन्होंने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि सभी जानते है अपराधी कौन है और हत्या किसने की है पुलिस को गुप्त रूप से बताया भी गया लोग सामने आकर अपराधी का नाम लेने से बचते है उन्हें डर है कि उनकी भी कही हत्या न हो जाए।

पुलिस दल बल के साथ पोस्टमार्टम हाउस पहुचे दरभंगा के SDPO अनोज कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि दीपक की हत्या हुई है हलाकि हत्या कैसे की गई इसका खुलाशा पोस्टमार्टम के बाद पता चलेगा चुकी शव पानी मे फूल जाने के कारण फिलहाल कुछ पता नही चल रहा है उन्होंने बताया कि अपराधियों की पहचान हुई है कुछ लोगो का नाम भी सामने आया है पुलिस जल्द उसे गिरफ्तार कर जेल भेजने का काम करेगी ।फिलहाल अभी कोई गिरफ्तार नहीं हो पाया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *