बांका:- कायाकल्प अवार्ड के साथ नेशनल फ्लोरेंस नाईटएंगल अवार्ड के लिए जीएनएम हुई चयनित!

0

पंकज कुमार ठाकुर, कार्यकारी संपादक!

बांका। जिले के स्वास्थ्य महकमा के साथ-साथ बांका सदर सदर अस्पताल के लिए दोहरी खुशी का दिन है। एक ओर जहां बांका सदर अस्पताल ने स्वच्छता के मानक पर पूरे बिहार में अव्वल रहने पर कायाकल्प अवार्ड से सम्मानीय किया है तो दूसरी ओर इसी अस्पताल में कार्यरत जीएनएम वंदना कुमारी को नर्सिंग के क्षेत्र का सबसे बड़ा अवार्ड
नेशनल फ्लोरेंस नइटिंगल अवार्ड 2020 के लिए चयनित किया गया है। इस प्रतिष्ठित अवार्ड के लिए भारतीय उपचार्या परिषद द्वारा चयनित किया गया। डीएम सुहर्ष भगत सहित अन्य अधिकारियों ने खुशी जाहिर की है।

कायाकल्प अवार्ड से सम्मानित होगा बांका सदर अस्पताल
सीएस डॉ. सुधीर महतो ने जानकारी देते हुए बताया कि वर्चुअली विडियो कन्फ्रेंसिंग के माध्यम से केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने सदर अस्पताल बांका को बिहार में स्वच्छता के क्षेत्र में अव्वल स्थान प्राप्त करने के लिए कायाकल्प अवार्ड से सम्मानित करने की घोषणा मंगलवार को की है। सीएस ने बताया कि यह अवार्ड स्वच्छता के क्षेत्र में दिया जाता है। सदर अस्पताल बांका को पुरस्कार स्वरूप 50 लाख का इनाम भी मिलेगा। इस राशि को अस्पताल को सुदृढ़ बनाने में खर्च किया जाता है। साथ ही इसका कुछ अंश स्वास्थ्य कर्मियों के बीच भी वितरित किया जाता है। इधर, डीएम सुहर्ष भगत ने स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ सदर अस्पताल की पूरी टीम को कायाकल्प अवार्ड से सम्मानित होने पर बधाई देते हुए कहा कि यह बांका वासियों के लिए हर्ष की बात है।

नेशनल फ्लोरेंस नइटिंगल अवार्ड के लिए चयनित हुई वंदना
सीएस डॉ. सुधीर महतो ने बताया सदर बांका को दूसरी खुशी तब झोली में आया जब जीएनएम वंदना कुमारी को नर्सिंग के क्षेत्र में दिए जाने वाले प्रतिष्ठित नेशनल फ्लोरेंस नइटिंगल अवार्ड 2020 के लिए चयनित होने की खबर मिली। भारतीय उपचार्या परिषद के द्वारा इसका चयन किया जाता है। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत से इसकी जानकारी मिली। यह अवार्ड लोक स्वास्थ्य केन्द्रों व अस्पतालों में उत्साह, करूणा, समर्पण और सेवा भाव से किए गए नर्सिंग कार्यों को लेकर दिया जाता है। जीएनएम वंदना कुमारी को भी डीएम सुहर्ष भगत ने बधाई दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *