Search
Close this search box.

आंगन में सियासत सास बहू में दंगल!

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

पंकज का पंच

संझा गांव पहलवानों की कुश्ती के दांव पेंच के लिए मशहूर!

,
पंचायतनामा

भागलपुर से महज 20 किलोमीटर दूर बांका जिला के संझा पंचायत इन दिनों शहर से लेकर गांव तक चर्चा का केंद्र बना हुआ है, दरअसल पंचायत चुनाव चल रहा है नामांकन के दौर में जहां पूर्व मुखिया से लेकर वर्तमान मुखिया सहित पूरी लाव लश्कर के साथ पहुंच रहे हैं, एक दूसरे के विरुद्ध शक्ति प्रदर्शन कर अपने अपने वोटरों का खेमे के एहसास दिला रहे हैं, जनता की भीड़ आगे पीछे नेता जी के लगे हुए हैं, भीड़ से नेताजी के वोटरों
का अनुमान लगाया जा रहा है! हर समय आने पर यह विश्लेषण भी कर ही डालूंगा, क्योंकि भीड़ वोट का पैमाना नहीं होता है और वोटर की चुप्पी बहुत कुछ बयां कर रही है!

संझा पंचायत कहते हैं पहलवानों के दांव पेच
जके लिए प्रसिद्ध है इस क्षेत्र में सरस्वती पूजा की सुबह कई जगह से पहलवान पहुंचकर अपनी दांवपेच दिखाते हैं! लेकिन इस बार चुनावी दंगल अंगना में ही सियासत हो रही है! तो सास पुतोह के बीच जंग छिड़ चुकी है! हालांकि एक दूसरे को बिठाने की पूरी कोशिश की गई पूरी लोगों को लाकर, लेकिन कहते हैं ना राजनीति में समीकरण तोड़कर दोस्ती दुश्मनी का अंदाजा लगाया जाता है चाहे वह परिवार ही क्यों ना हो! फिलवक्त सास बहू सांझा पंचायत में, दोनों ने चुनावी मैदान में बिगुल फूंक दिया है। तो फिर वक्त आंगन में सियासत और सास पुतोह में दंगल छिड़ा हुआ है।

Leave a Comment

और पढ़ें