Search
Close this search box.

वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय,भारत सरकार और विदेश व्यापार महानिदेशालय द्वारा पटना में दो दिवसीय ‘वाणिज्य उत्सव’ का आयोजन कल से!

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

सोर्स:- पीआईबी

प्रेस इनफॉरमेशन ब्यूरो
सूचना और प्रसारण मंत्रालय


बिहार सरकार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन करेंगे उद्घाटन

पटना 20 सितंबर,2021
‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के मद्देनजर वाणिज्य विभाग, वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय भारत सरकार और विदेश व्यापार महानिदेशालय, दिल्ली द्वारा बिहार सरकार के सहयोग से पटना के अधिवेशन भवन में दो दिवसीय ‘वाणिज्य उत्सव’ – आर्थिक सशक्तिकरण, उभरता भारत का आयोजन कल से किया जा रहा है। बिहार सरकार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ‘वाणिज्य उत्सव’ कार्यक्रम और वाणिज्य विभाग द्वारा आयोजित ‘प्रदर्शनी’ का उद्घाटन करेंगें।

‘वाणिज्य उत्सव’ कार्यक्रम के दौरान प्रमुख रूप से रेशम उत्पादों से रोजगार सृजन , निर्यात तथा संबद्ध रेशम उत्पादन के वर्तमान परिदृश्य पर भारतीय रेशम निर्यात संवर्धन परिषद द्वारा प्रस्तुति भि पेश की जायेगी । साथ ही इस ‘वाणिज्य उत्सव’ में भारतीय रेशम निर्यात संवर्धन परिषद की भागीदारी भी होगी। कार्यक्रम के दौरान विदेश व्यापार महानिदेशालय द्वारा ‘वाणिज्य निर्यातक कैसे बनें’ विषय पर चर्चा भी होगी। ‘वाणिज्य उत्सव’ के दूसरे दिन 22 सितंबर को बिहार सरकार के उद्योग विभाग द्वारा सम्बंधित क्रियाकलापों की जानकारी दी जाएगी। कार्यक्रम के दौरान कृषि क्षेत्र में निर्यात, हस्तशिल्प, हस्तकरघा और खादी सेक्टर में निर्यात को लेकर पैनल डिसकशन किया जाएगा। कार्यक्रम के दौरान प्रमुख निर्यातकों द्वारा अपने अनुभवों को साझा किया जाएगा साथ ही विभिन्न उद्योग संघों द्वारा विभिन्न मुद्दों पर परिचर्चा की जाएगी।

Leave a Comment

और पढ़ें