Search
Close this search box.

अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति का समाहरणालय के समक्ष जोरदार प्रदर्शन!

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्टर — राजीव कुमार झा!

अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति, एडवा, मधुबनी जिला के महिलाओं ने राज्य स्तरीय घोषित कार्यक्रम के तहत मधुबनी जिला समाहर्ता के समक्ष विभिन्न मांगों को लेकर जोरदार प्रदर्शन कर मांग पत्र सौपा। प्रदर्शनकारियों ने शिव गंगा बालिका स्कूल के सामने से जोरदार नारेबाजी करते हुए निकाल कर जिला समाहर्ता के सामने पहुंच कर प्रदर्शन किया। जहां मौके पर बीबी खातून की अध्यक्षता में सभा आयोजित किया गया। आयोजित सभा को संबोधित करते हुए एडवा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामपरी ने कहा कि प्रदेश भर में महिलाओं के साथ भेदभाव और हत्या बलात्कार की घटना बढी है। संविधान ने जो अधिकार दिया है उसे केन्द्र सरकार के द्वारा खत्म किया जा रहा है। गरीब महिलाओं को माइक्रोफाइनेंस कम्पनी वालो के द्वारा बरगला कर 25_30 प्रतिशत ब्याज पर भारी भरकम किस्त वसूल की जा रही है। महिलाओं को लौंन के नाम पर शोषण बेरोकटोक जारी है।
एडवा नेत्री ने आगे कहा सरकार महिलाओं के उत्थान उनके विकास पर ध्यान नहीं दे रही है, महिलाओं पर अत्याचार में भारी बढ़ोतरी हुई है। डबल इंजन की सरकार लोक कल्याणकारी योजनाओं को लागू करने में पूरी तरह विफल है। उन्होने सरकार से मांग करते हुए कहा है कि सरकार गरीब, दलित महिला को रोजगार के लिए ब्याज रहित लॉन उपलब्ध कराए। आगे उन्होंने जिला प्रशासन का ध्यान आकृष्ट करते हुए कहा है कि राजनगर प्रखण्ड के रांटी में 15 बर्षो से सिलिंग वाली जमीन पर सौकडो महिलाऐं झोपड़ी बनाकर रह रही है जिसपर भूमाफिया का नजर है। प्रशासन इन सभी परिवार को बासगीत का पर्चा दे। जन वितरण प्रणाली के माध्यम से सभी परिवार को 35 किलो राशन दिया जाए।
वृद्ध, विधवा, विकलांग को 3000 रु समाजिक सुरक्षा पेंशन देने सहित महिलाओं से संबंधित मांगो को उठाई। प्रदर्शन का नेतृत्व एडवा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामपरी, रीना कुमारी, रेखा देवी, मुन्नी खातून, अपनी देवी, प्रमेशरी देवी, शोभित देवी, ललिता देवी, निर्मला देवी, , किसान नेता दिलीप झा, विजय पासवान, बद्री पासवान, कैलाश पासवान लझ्मी दास ने किया। वही प्रदर्शन एवं सभा में सैकड़ों महिलाएं मौजूद थीं।

Leave a Comment

और पढ़ें