Search
Close this search box.

वर्दी का रौब साहरघाट पुलिस ने बिजली कर्मी की बेरहमी से की पिटाई, तोड़ दिया हाथ!

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्टर — राजीव कुमार झा!

थाना ले जाकर साहरघाट थानाध्यक्ष सहित अन्य पुलिस कर्मी ने किया बेरहमी से पिटाई

थाना अध्यक्ष ने सदा पेपर पर हस्ताक्षर करने बाद बिजली कर्मी को छोड़ा

साहरघाट पुलिस की दबंगई से थाना क्षेत्र में है दहशत का माहौल

ऐंकर– मधुबनी जिला के साहरघाट थाना पुलिस की दबंगई से संबंधित एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां साहरघाट पुलिस के द्वारा बिजली कर्मियों को थाने में ले जाकर लाठी डंडे से पिटाई करने का मामला प्रकाश में आया है। इस संबंध में बिजली कर्मियों ने कार्यपालक विद्युत अभियंता मधुबनी, पुलिस अधीक्षक, डीएम मधुबनी सहित कई वरीय अधिकारी को आवेदन देकर साहरघाट पुलिस पर कार्रवाई की मांग की है। पीड़ित बिजली कर्मी द्वारा दिए गए आवेदन में बताया गया है कि बिजली कर्मी विभागीय वरीय पदाधिकारी के दिशा निर्देश पर प्रीपेड मीटर थाना क्षेत्र अंतर्गत पिहवाड़ा पंचायत के सबरौली गांव में लगा रहा था। जिसके बाद कनीय विद्युत अभियंता मधवापुर को फोन पर सूचना मिला कि कुछ लोगों के द्वारा मीटर लगाने में बाधा उत्पन्न किया जा रहा है। जिसके बाद सहायक विद्युत अभियंता के द्वारा फोन कर सूचना दी गई। वहां पर जाकर लोगों को प्रीपेड मीटर को लेकर लोग को समझा बुझाकर मीटर लगाने का कार्य दुबारा से शुरु कर दिया गया। जिसके कुछ देर बाद स्थानीय पंचायत समिति सदस्य दीपक कुमार सिंह एवं दिवाकर कुमार सिंह पहुंचे और बिजली कर्मियों के साथ गाली गलौज करने लगे और बिजली कर्मियों का मोबाइल छीन लिया। वही स्थानीय लोगों ने साहरघाट पुलिस को बुलाया लिया और बिजली कर्मी के संबंध मे पुलिस को बोला कि हमारे घर मे लूट पाट कर रहा था। जिसके बाद साहरघाट थाना प्रभारी व अन्य पुलिस कर्मी के द्वारा बिजली कर्मियों को जबरन गाड़ी में बिठा कर थाना लाया गया। जिसके बाद बिजली कर्मियों से छीने गए मोबाइल दीपक कुमार सिंह से पुलिस ने ले लिया। इधर बिजली कर्मियों को थाने में ले जाने के बाद अन्य बिजली कर्मियों को भी इस घटना की जानकारी हुआ तो सभी थाना पहुंचे।

साहरघाट थानाध्यक्ष सहित अन्य पुलिसकर्मियों ने आपस में पहले विचार विमर्श किए, फिर लाठी डंडे से बिजली कर्मी की पिटाई बेरहमी के साथ किया जाने लगा। इस दौरान बिजली कर्मी का हाथ तोड़ दिया गया।

बिजली कर्मियों से प्राप्त जानकारी के अनुसार साहरघाट थानाध्यक्ष अरविंद कुमार एवं साहरघाट थाने में कार्यरत शशि नाम का एक व्यक्त आपस में पहले विचार किए। जिसके बाद साहरघाट थानाध्यक्ष व अन्य पुलिस के द्वारा बिजली कर्मियों को डंडे से पीटना शुरू कर दी गई। जिस पिटाई को देखकर वहां मौजूद अन्य बिजली कर्मी इधर उधर हो गया। एक बार पिटाई करने से पुलिस का मन नहीं भरा तो अंदर के कमरे में ले जाकर दूबारा से कुछ पुलिस कर्मी ने बिजली कर्मियों को फीर से बेरहमी से पिटाई कर दी। जख्मी बिजली कर्मी की पहचान रंजन कुमार, व भोगेंद्र कुमार के रूप में बताया गया है। जख्मी रंजन कुमार को साहरघाट पुलिस ने पीटाई बेरहमी से करते हुए हाथ तोड़ दिया, वही भोगेंद्र कुमार को लाठी डंडे से किए गए पिटाई का निशान शरीर पर दिखाई दे रहा है।
इस पिटाई के बाद साहरघाट थानाध्यक्ष अरविंद कुमार ने सदा पेपर पर हस्ताक्षर करवा कर बिजली कर्मियों को छोड़ दिया गया।
साहरघाट थाना पुलिस अपनी करतूत को छुपाने के लिए बिजली कर्मियों को पहले तो बिजली कर्मी को बेरहमी से पीटा। जिसके बाद पुलिस अपनी बदनामी छुपाने के नियत से सादा पेपर पर हस्ताक्षर करवाने के बाद पीड़ित को छोड़ दिया गया। जिसके बाद पुलिस की पिटाई से जख्मी बिजली कर्मियों ने मधवापुर के सीएससी में अपना इलाज करवाया। इस घटना से आहत होकर मधवापुर शाखा अंतर्गत कार्य करने वाली सभी बिजली कर्मी के द्वारा कार्य को बहिष्कार कर दिया गया। जिसके बाद जख्मी बिजली कर्मि रंजन कुमार, भागेंद्र कुमार वही अन्य बिजली कर्मी मोहम्मद शकील, प्रभाकर कुमार, माधव कुमार पाण्डेय, सानू सिंह, भोगेंद्र कुमार, रंजन कुमार, बबलू दास, अभिराम कुमार, प्रदीप कुमार सिंह, सहित अन्य बिजली कर्मियों ने संयुक्त रूप से पदाधिकारी को आवेदन देकर साहरघाट थाना अध्यक्ष सहित अन्य पुलिस कर्मी पर कार्रवाई की मांग की है। इधर स्थानीय लोगों की माने तो साहरघाट पुलिस आए दिन लोगों के साथ अभद्र व्यवहार व गाली गलौज करते रहते हैं। अगर इनके विरुद्ध कोई आवाज उठाता हैं तो झूठा मुकदमा में फंसने का संयंत्र कर भयभीत कर दिया जाता है। इस बात का साक्ष्य एवं उदाहरण मौजूद है। वहीं साहरघाट पुलिस की करतूत बार बार सामने आते रहने से पुलिस महकमे की बदनामी के साथ किरकिरी होती रही है। फिर भी यहां की पुलिस अपने कार्य प्रणाली में सुधार करने के बजाय बर्दी की हनक और रोब दिखाने से बाज नहीं आ रहे हैं। जिससे लोगों में ऐसे पुलिस वाले के विरुद्ध आक्रोश स्पष्ट रुप से दिखाई दे रहा। बरहाल सहारघाट थाना पुलिस गुंडागर्दी से थाना क्षेत्र में दहशत का माहौल कायम है।
इस बात को लेकर एसडीपीओ बेनीपट्टी निशिकांत भारती ने बताया है कि पुलिस कर्मी के द्वारा बिजली कर्मी को पिटाई करने का मामला मेरे संज्ञान में नहीं आया है। लेकिन बिजली विभाग के एसडीओ का मेरे पास फोन आया था। पुलिस कर्मी के द्वारा अगर बिजली कर्मी की पिटाई किया गया है तो मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Comment

और पढ़ें