Search
Close this search box.

प्रधानमंत्री के वन्दे भारत और अशोक चौधरी के बयान पर तेजस्वी का पलटवार!

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट- अमित कुमार!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 3 वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत की । इस दौरान उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में गरीब और मध्यम वर्गों के लिए रेलवे में काम करते रहेंगे । इस सवाल के जवाब में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि देखिए पहली बात तो रेलवे का पूरी तरीके से निजीकरण हो गया है । जहां तक गरीबों की बात है । गरीबों के लिए काम तो लालू प्रसाद यादव ने किया है । हर बजट में गरीबों के लिए किराया कम करते थे । लालू प्रसाद यादव जी रेलवे को मुनाफा जो है 90000 करोड़ का दिलाया गया । मुनाफा के बावजूद भी कई प्रकार के ट्रेन जो गरीब ऐसी में सफर नहीं कर पाता था । उनके लिए गरीब रथ जैसा ट्रेन लालू जी ने चलाने का काम किया था । कि गरीब से गरीब व्यक्ति भी ऐसी में सफर कर सके । जो लालू जी ने काम किया वह किया लेकिन आजकल प्रधानमंत्री जी ने रेलवे की ऐसी स्थिति कर दी है । ट्रेन समय से चले ना चले लेकिन एक्सीडेंट समय से हो जाता है । कितनी घटनाएं हो चुकी है ।

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने रेलवे दुर्घटनाएं को लेकर स्लीपर सेल को जिम्मेवार ठहराया था । और कहा था कि एक खास समुदाय के लोग जो है रेलवे दुर्घटना के लिए जिम्मेवार हैं । इसको लेकर तेजस्वी यादव ने कहा की पूल भी वही लोग उखाड़ रहे हैं । ट्रेनों का एक्सीडेंट भी वही लोग कर देता है । सब चीज वही लोग कर दे रहे हैं तो ये लोग सत्ता में बैठा क्यों है ? पकड़े कौन है दोषी ? कौन ये सब कर रहा है । सिर्फ बयान बाजी करने से होगा ।

अशोक चौधरी के कंट्रोवर्सी पर तेजस्वी ने कहा कि जदयू पार्टी का चरित्र ही ऐसा है । यह लोग जातीय उन्माद पैदा करते हैं । एक नेता से कुछ बुलवाते हैं और दूसरे नेता से कुछ बुलवाते हैं । इन लोगों का चाल चरित्र ही ऐसा है । हम लोग सकारात्मक लोग हैं । यह लोग नकारात्मक लोग हैं । लोकतंत्र में कोई वोट नहीं दिया तो उसका तिरस्कार कीजिएगा ? लोकतंत्र में सबका अधिकार है । उसको जिसको मन है उसको वोट देता है । चर्चा उस पर होनी चाहिए । सकारात्मक चर्चा होनी चाहिए । क्यों नहीं अशोक चौधरी और बिहार सरकार के जितने मंत्री हैं इस पर चर्चा क्यों नहीं करते हैं कि भूमिहार समाज के कितने लोग बेरोजगार हैं । उस पर चर्चा के क्यों नहीं करते हैं ? दलितों में बेरोजगारी कितने हैं उस पर चर्चा होनी चाहिए । उनकी आर्थिक स्थिति को कैसे सुधारा जाए चर्चा तो इस पर होनी चाहिए । लेकिन इस पर चर्चा कर रहे हैं कि तुम लोग वोट नहीं दिए हैं इसलिए तिरस्कार तुमको कर रहे हैं । इसी तरह से सीतामढ़ी के जो एमपी हैं यादव और मुसलमान को लेकर कुशवाहा भाइयों के प्रति कितना गिरा हुआ वक्तव्य दिया था । ये लोग सिर्फ सत्ता में भोग लगाना जानते हैं । इन लोगों को क्या लेना देना है कि कौन समाज आगे बढ़ा । पढ़ा लिखा कि नहीं । नौकरी मिला कि नहीं । इन लोगों को कुछ लेना-देना नहीं है ।

बाईट:—तेजस्वी यादव , नेता प्रतिपक्ष

Leave a Comment

और पढ़ें