Search
Close this search box.

मोकामा से मनेर तक खनन विभाग की जबर्दस्त छापेमारी!

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

:- रागिनी शर्मा !

मोकामा से लेकर मनेर तक खनन विभाग की छापेमारी लगातार जारी है। हर दिन कई वाहन जब्त किये जा रहे हैं , कई लोग गिरफ्तार किये जा रहे हैं।
और ये सब तबसे और तेज हो गया है जब से मुख्यमंत्री का अवैध बालू कारोबार के विरुद्ध कड़ा बयान सामने आया था। मुख्यमंत्री के बयान के बाद अवैध बालू कारोबार में मिलीभगत के आरोप के बाद दो आईपीएस समेत लगभग दो दर्जन अधिकारियों पर दंडात्मक कार्रवाई हुई, निलंबन तक हुआ।
इसके बाद खनन मंत्री का बयान आया कि ऐसे लोग जिन्होंने बालू से काली कमाई की है फिर चाहे वो अधिकारी हों या कारोबारी वे ईडी के राडार पर हैं, उनके अवैध कमाई की जाँच कर दोषी पाये जाने पर उनकी संपत्ति जब्त कर ली जायेगी। साथ ही दंडात्मक कार्रवाई भी की जायेगी।
सरकार की सजगता और अधिकारियों पर गिरी गाज के बाद अवैध बालू कारोबार में भारी कमी आई है।
शनिवार को मोकामा से लेकर मनेर तक पटना के खान निरीक्षक सुनील कुमार और स्थानीय पुलिस की मदद से लगातार छापेमारी की जा रही है।
हाथीदह में अवैध बालू लदे चार वाहन जब्त किये गये तो वहीं दो लोग गिरफ्तार कर जेल भी भेजे गये।
तो नौबतपुर में दो वाहन जब्त किया गया और एक गिरफ्तारी हुई, जबकी शाहपुर और मनेर में एक एक वाहन जब्त किये गये हैं।
सरकार की कड़ी निगरानी के बाद अधिकारियों और कर्मचारियों से लेकर अवैध कारोबारियों में हड़कम्प मचा हुआ है। हालाँकि इससे बालू की कीमतों में भारी वृद्धि दर्ज की गई है। आम आदमी के निजी कार्यों से लेकर सरकारी और गैर सरकारी सभी तरह के निर्माण कार्यों पर गंभीर असर पड़ा है। इसके बाबजूद सरकार अवैध कारोबार को रोकने के लिये हर कदम उठा रही है। इसकी पुष्टि करते हुये
खान निरीक्षक सुनील कुमार ने बताया कि ये कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

Leave a Comment

और पढ़ें