Search
Close this search box.

स्कूल हेडमास्टर पर लगा चावल और बर्तन गायब करने का आरोप।

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

संवाददाता :- विकास कुमार।

स्कूल के प्रिंसिपल का वीडियो हुआ वायरल। ग्रामीण प्रिंसिपल पर स्कूल का बर्तन और एक बोरा चावल घर ले जाने का लगाया आरोप। आकर्षित ग्रामीण प्रिंसिपल के विरुद्ध स्कूल में ताला बंदी कर करेंगे विरोध प्रदर्शन।

बिहार के सहरसा जिले से खबर निकल कर सामने आ रही है जहाँ एक प्रिंसिपल पर ग्रामीणों ने स्कूल का बर्तन और मध्याह्न भोजन का चावल उठाकर घर ले जाने का आरोप लगाया है।ग्रामीणों ने इस कारनामे को लेकर प्रिंसिपल से बात किया और वीडियो वायरल कर दिया।यह वायरल वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है।ये वायरल वीडियो 15 दिन पूर्व का है और नवहट्टा प्रखंड क्षेत्र के नव प्राथमिक विद्यालय उत्तर टोला बेला बथान का बताया जा रहा है।
इस वायरल वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है एक ग्रामीण चावल और बर्तन ले जाने की बात प्रिंसिपल से कर रहा है।प्रिंसिपल कह भी रहा है जो बच्ची की शादी में बर्तन ले गए थे।और चावल के बारे में जब ग्रामीण पूछ रहा है तो प्रिंसिपल बोल रहा है छोड़िए न चावल की बात।वहीं ग्रामीण ने ये भी पूछ रहा है जो बच्चा 25 से 30 रहता है विद्यालय में आप 90 बच्चे का एटेंडेंस बनाकर रजिस्टर में भड़ते है।वही स्कूल के प्रिंसिपल गोपाल राय ने चावल ले जाने की बात को सिरे से खरिज करते हुए कहा की ये गलत है ।लेकिन बर्तन की बात को लेकर कहा की बच्ची की शादी में स्कूल का बर्तन ले गए थे और फिर स्कूल में वापिस कर दिए।
वहीं ग्रामीण बबलू कुमार की माने तो प्रिंसिपल मध्यहन भोजन का चावल और बर्तन टेम्पू पर लोड कर घर पर लेकर चले जाते है।जब हम ग्रामीण लोग कहते हैं तो कोई सुनवाई नहीं करता है।साथ ही साथ दीक्षांत समारोह को लेकर 10 हजार रुपया आया था स्कूल में।वो भी खर्च नहीं किया ,स्कूल में बच्चा 10 या 15 रहता है एटेंडेंस 90 बच्चा का बनाता है।चावल गबन कर लेता है,मध्यहन भोजन सही से बच्चों सब को नहीं खिलाता है।उन्होंने ये भी कहा कि शिक्षा पदाधिकारी से अनुरोध करते है कि स्कूल की जांच कर प्रिंसिपल पर कार्रवाई करे नहीं तो हम सब ग्रामीण मिलकर स्कूल में तालाबंदी कर विरोध प्रदर्शन करेंगे।
वहीं प्रखंड शिक्षा पदधिकारी सत्य प्रकाश सिंह की माने तो ये वायरल वीडियो मेरे संज्ञान में नहीं है।संज्ञान में आने के बाद वायरल वीडियो की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

BYTE :- ग्रामीण बबलू कुमार।
BYTE :- ग्रामीण अनमोल यादव।

Leave a Comment

और पढ़ें