मुख्यमंत्री ने गुरुनानक जयंती और कार्तिक पूर्णिमा की शुभकामनाएं दी!

0

रवि शंकर शर्मा की रिपोर्ट!

श्री गुरुनानक देव जी
कार्तिक पूर्णिमा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुनानक जयंती और कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर प्रदेश और देश वासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है।
सी एम ने अपने संदेश में कहा कि गुरुनानक देव जी के व्यक्तित्व में दार्शनिक, योगी, गृहस्थ, धर्म संस्थापक, समाज सुधारक, कवि देशभक्त एवं विश्वबंधु के गुण मिलते हैं! उन्होंने शांति दया एवं मानवता का पवित्र संदेश देने के लिये चारो दिशाओं में यात्राएँ की थी! गुरुनानक देव जी ने इक ओंकार का नारा दिया यानी ईश्वर एक है। गुरुनानक देव जी कहा करते थे “किसी भी लोभ को त्याग कर,अपने हाथों से मेहनत कर न्यायोचित तरीके से धन अर्जित करना चाहिये। गुरुनानक देव जी के समग्र एवं समरस समाज बनाने के सपनों को पूरा करने के लिये हम सभी को मिलकर काम करना चाहिये।
मुख्यमंत्री ने कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर भी प्रदेश एवं देशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी है। सी एम ने कहा कि वर्तमान में कोरोना संक्रमण को देखते हुये प्रत्येक व्यक्ति का सावधान रहना नितांत आवश्यक है। सभी लोग पूरी सतर्कता बरतें। कोरोना संक्रमण से बचाव का सबसे बेहतर उपाय सोशल डिस्टेंसिंग है, साथ ही मास्क का प्रयोग हर हाल में किया जाना चाहिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *