कौन है पुष्पम प्रिया चौधरी जिसने बिहार की राजनीति में रातोरात भूचाल ला दिया,जानिए पुष्पम के बारे में कुछ दिलचश्प बाते

0

बिहार के अखबारों में छपे एक विज्ञापन ने राजनीतिक गलियारों में हलचल पैदा कर दी है। इस विज्ञापन में एक युवती ने बिहार में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा से पहले खुद को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया है। यह युवती कोई और नहीं बल्कि जेडीयू नेता विनोद चौधरी की बेटी पुष्पम प्रिया चौधरी है। पुष्पम लंदन में रहती है। 

अखबारों में छपे विज्ञापन के अनुसार, पुष्पम ने नई राजनीतिक पार्टी ‘प्लूरल्स’ बनाया है और विज्ञापन के अनुसार, वह आगामी विधानसभा चुनाव में सीएम उम्मीदवार होंगी। वह किस सीट से चुनाव लड़ेंगी और उनके साथ कौन-कौन से नेता शामिल है इसकी कोई जानकारी उनकी तरफ से नहीं दी गई है। पुष्पम ने विज्ञापन में लिखा है जो बिहार से प्यार करते हैं और राजनीति से नफरत, उनके लिए ये प्लेटफॉर्म सही है।

कौन है पुष्पम प्रिया चौधरी?

खुद को बिहार में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर चुकी पुष्पम दरअसल जनता दल (यूनाइटेड) के नेता विनोद चौधरी की बेटी हैं और लंदन में रहती है। अपनी नई राजनीतिक पार्टी प्लूरल्स के एड में पुष्पम ने लिखा है-  जो बिहार से प्यार करते हैं और राजनीति से नफरत, उनके लिए ये प्लेटफॉर्म सही है। बिहार को बेहतर की जरूरत है और बेहतर संभव है। पुष्पम लोगों को उनकी पार्टी ज्वाइन कर सत्ता में बैठे लोगों से ताकत छीनने को कह रही हैं। उन्होंने अपने फेसबुक और ट्विटर पर भी इसपर विज्ञापन देते हुए लिखा है कि हमारी पार्टी के पास 2025 और 2030 तक के लिए बिहार का रोडमैप और ब्लूप्रिंट तैयार है।

पुष्पम प्रिया के बारे में कुछ खास बाते

8 मार्च को बिहार में 2020 के विधानसभा चुनाव के लिए ब्रिटेन की पुष्पम प्रिया चौधरी ने खुद को सीएम उम्मीदवार घोषित किया।

दरभंगा की रहने वाली महिला ने अपनी पार्टी ‘प्लुरल्स’ बनाई है। वह पूर्व जेडीयू एमएलसी विनोद चौधरी की बेटी हैं जो नीतीश कुमार के करीबी विश्वासपात्र हैं|

उनकी पार्टी की वेबसाइट कहती है कि वह बिहार के अक्षम और असंवेदनशील राजनेताओं को चुनौती देने के लिए यहाँ हैं और उन्होंने युवाओं से आग्रह किया है कि वे इस प्रणाली को चुनौती दें।

विज्ञापन में पुष्पम ने खुद को प्लूरल्स दल की अध्यक्ष बताया है। पुष्पम के ट्विटर डीटेल के अनुसार उन्होंने इंग्लैंड के द इंस्टीट्यूट ऑफ डेवलपमेंट स्टडीज विश्वविद्यालय से एमए इन डेवलपमेंट स्टडीज और लंदन स्कूल ऑफ इकोनोमिक्स एंड पॉलीटिकल साइंस से पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में एमए किया है।

क्या बोले पुष्पम के पिता?

इसको लेकर एक टीवी चैनल से बातचीत में पुष्पम के पिता और जद(यु) नेता बिनोद चौधरी ने कहा कि पुष्पम बालिग लड़की है अपने फैसले ले सकती है और उसने सोच समझकर ही फैसला लिया होगा। मैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ही मंत्री रहूंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *