बांका:- कदाचारमुक्त इंटर की परीक्षा को लेकर डीएम ने अधिकारियों के साथ की बैठक, 22 हजार 171 छात्र-छात्राएं होंगे शामिल!

0

पंकज कुमार ठाकुर की रिपोर्ट!

बांका। एक फरवरी से इंटर की परीक्षा शुरू होने वाली है। बांका जिले में परीक्षा को लेकर 36 केंद्र बनाए गए हैं। दो पालियों में आयोजित होने वाली परीक्षा में 22 हजार 171 छात्र-छात्राएं शामिल होंगे। कदाचार मुक्त इंटर की परीक्षा संपन्न कराने को लेकर डीएम सुहर्ष भगत ने समाहरणालय सभागार में अधिकारियों के साथ की। बैठक में एसपी अरविंद कुमार सहित गुप्ता सहित प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी और पुलिस अधिकारी मौजूद थे। डीएम ने अधिकारियों को हरहाल में कदाचार मुक्त परीक्षा संपन्न कराने का निर्देश दिया।

36 केंद्रों पर 22 हजार 171 छात्र-छात्राएं होंगे शामिल
परीक्षा काे शांतिपूर्ण व कदाचारमुक्त संचालन काे लेकर
डीएम सुहर्ष भगत ने बताया कि जिले के 36 केंद्रों पर 22 हजार 171 छात्र-छात्राएं शामिल होंगी। जिसमें छात्राओं के लिए 18 ताे और छात्रों के लिए भी 18 परीक्षा केंद्र बनाए गए है। 1 हजार 200 से अधिक वीक्षक को परीक्षा ड्यूटी में लगाया जाएगा। संक्रमण के अंतिम चरण में हाे रहे परीक्षा काे लेकर एहतियात बरते जाने का भी निर्देश दिया। सभी केंद्राें पर परीक्षार्थियाें काे प्रवेश के पूर्व मास्क व हैंड सैनेटाइजर का इस्तेमाल कराया जाएगा। साथ ही थर्मल स्क्रीनिंग के बाद भी छात्र-छात्राओं काे केंद्र के अंदर प्रवेश कराया जाएगा। डीएम ने बताया कि कदाचार मुक्त परीक्षा कराने को लेकर पहले से ही तैयारी कर लेने का निर्देश अधिकारियों और केंद्राध्यक्ष को दिया गया है। कदाचार मुक्त परीक्षा कराना हमारा कर्तव्य है। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दास्त नहीं की जाएगी। साथ ही इस बात का भी ख्याल रखना है कि छात्र-छात्राओं को किसी तरह की परेशानी न हो।

परीक्षा केंद्रों पर रहेगा सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम
बैठक में मौजूद एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने कहा कि परीक्षा के सभी सेंटरों पर सुरक्षा को लेकर पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि परीक्षा सेंटर के 100 मीटर के दायरे में धारा 144 लगा दिया जाएगा। परीक्षा केंद्र के आस-पास किसी की आने की अनुमति नहीं रहेगी। साथ ही आस-पास फोटोस्टेट की दुकानें भी बंद रहेगी। स्टेटिक, सर्विलांस की टीम लगातार गस्त लगाते रहेंगे। एसपी ने कहा कि हर हाल में कदाचार मुक्त परीक्षा कराई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *