दरभंगा:-पांच करोड़ से ज्यादा सोना लूट कांड मामले में पुलिस को मिली सफलता!

0

धर्मेंद्र पांडेय की रिपोर्ट :

जेवर जेवरात सहित नगद बरामद!

दरभंगा में नौ दिसंबर को दिन दहाड़े हुए पांच करोड़ से ज्यादा के सोना लूट कांड में पुलिस अपनी लगातार सफलता बता रही है दरभंगा पुलिस एक महीने में अब तक तीन बार इस घटना को लेकर प्रेस कांफ्रेंस की और अपनी उपलब्धि मीडिया के सामने रखा लेकिन आज भी घटना को अंजाम देने वक्त CCTV हथियार के साथ दिखाई देने वाले अपराधी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है जबकि पुलिस तकरीबन दो दर्जन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भी भेज चुकी है लेकिन CCTV में दिखने वाला एक भी अपराधी गिरफ्तार नही किये गए है ।

दरभंगा के एसएसपी बाबू राम ने सोना लूट कांड में आज तीसरी बार प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि सोना लूट कांड में पुलिस को बड़ी सफलता मिली पुलिस ने आज कुल ग्यारह लोग को गिरफ्तार किया जिसमें तीन महिला भी शामिल है । गिरफ्तार इन सभी लोगो के पास से डेढ़ किलो सोना के साथ तीस लाख नवासी हजार पांच सौ रुपये भी बरामद किया गया । एसएसपी ने बताया की घटना का मास्टर माइंड विकास झा पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है विकास की निशानदेही पर समस्तीपुर से तरुण साह की गिरफ्तारी हुई जसके बाद एक के बाद एक ग्यारह लोग गिरफ्तार किए गए । पुलिस की माने तो विकास बिना घटनास्थल पर गए पूरे घटना को मोनिटर किया और बाद में तरुण साह के यह पहुच कर लूट के सामानों का बंटवारा किया कुछ जगहों पर लूट का सोना बेचा गया । कुछ सोना गलाया हुआ मिला तो कुछ ओरिजनल हाल में ही सोना और 72 पीस हीरा के जेवर बरामद किए गए । जो नगद पैसे अलग अलग जगहों से मिले वह पैसा लुटे गए सोने को बेच कर जुटाए गए थे । एसएसपी ने बताया कि लूट की घटना को अंजाम देने समय cctv में कैद हुए अपराधी की पहचान हो गई है हलाकि वे अब भी पुलिस की गिरफ्त से फरार है । एसएसपी ने कहा कि पुलिस उन सभी अपराधियो की गिरफ्तारी के लिए अभी भी लगातार छापेमारी कर रही है उम्मीद है वे अपराधी भी जल्द सलाखों के पीछे होंगे ।

दूसरी तरफ सवाल अब भी वही है कि आखिर जब घटना का मास्टर माइंड पुलिस की गिरफ्त में है घटना में विभन्न जगहों पर अलग अलग तरह से अपराधियो को मदद करने वाले लोग गिरफ्तार हो चुके है लूट का तकरीबन डेढ़ किलो सोना भी मिल गया लूट का सोना बेच तीस लाख से ज्यादा रकम भी बरामद हो गया तो आखिरकार CCTV में दिखने वाले अपराधी कहा गए पुलिस उन अपराधियो तक क्यों नही पहुच पा रही है ? जब तक Cctv में दिखने वाला अपराधी पुलिस गिरफ्त में नही आता तब तक पुलिस की तमाम उपलब्धियों पर सवाल तो सवाल खड़े होते ही रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *