बांका :- साइबर अपराधियों ने महिला के खाते से उड़ाए 55 हजार, पीड़ित महिला ने थाने में की शिकायत!

0

प्रीतम सुमन की रिपोर्ट

बांका। साइबर ठगी का मामला जिले में लाइलाज बीमारी बनता जा रहा है। आए दिन साइबर ठग किसी न किसी को अपना शिकार आसानी से बना ले रहे हैं। लोग आसानी से इसके चंगुल में फंस जा रहे हैं। ताजा मामला जिले के शंभूगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत चटमाडीह गांव का है। जहां एक महिला के बचत खाते से साइबर अपराधी ने किसान सम्मान निधि योजना का लाभ दिलाने की बात कह 55 हजार रुपए की निकासी कर ली। पीड़ित महिला ने इसकी शिकायत शाखा प्रबंधक से लेकर स्थानीय पुलिस को की है।

साइबर ठगी की शिकार हुई महिला
साइबर ठगी का शिकार हुई पीड़ित महिला पुनम कुमारी ने बताया कि उसका पति संतोष कुमार बनारस में रह कर काम रहते हैं। दोनों पति-पत्नी का संयुक्त बचत खाता केनरा बैंक तारापुर है। गुरुवार शाम करीब तीन बजे मोबाइल नंबर 9775871715 से यह कहकर फोन आया कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना मद से आठ हजार की राशि लेने के लिए अविलंब बैंक खाता और एटीएम नंबर बताएं। साइबर ठग के झांसे में आकर एटीएम नंबर और ओटीपी नंबर लिखा दिया। उसके तुरंत बाद मोबाइल पर 55 हजार राशि निकलने का मैसेज आया। राशि निकल जाने के बाद समझ आया कि साइबर ठगी का शिकार हो गए हैं।

महिला ने थाने में की शिकायत
बैंक खाते से राशि निकल जाने के बाद महिला केनरा बैंक के शाखा प्रबंधक से शिकायत करने पहुंची। शाखा प्रबंधक ने खाते से राशि निकल जाने की पुष्टि की। इसके बाद पीड़ित महिला शंभूगंज थाने पहुंची। जहां थाने में साइबर ठगी के मामले को लेकर लिखित शिकायत की। शंभूगंज थानाध्यक्ष उमेश प्रसाद ने बताया कि महिला की शिकायत दर्ज कर ली गई है। साइबर गिरोह को दबोचने के लिए कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *