बांका :- एसपी ने थानाध्यक्षों से कहा-अपराध पर लगाएं लगाम, 15 दिनों के अंदर सभी हत्यारोपी को करें गिरफ्तार अन्यथा होगी कार्रवाई!

0

प्रीतम सुमन की रिपोर्ट

बांका। जिले में बढ़ते अपराध पर नकेल कसने के लिए पुलिस कप्तान अरविंद कुमार गुप्ता सख्त हो गए हैं। एसपी ने सभी थानाध्यक्षों को स्पष्ट लहजे में कहा है कि 15 दिनों के अंदर सभी हत्यारोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजने का काम करें। समीक्षा के दौरान इसमें कमियां पाई गई तो थानाध्यक्ष के विरुद्ध कार्रवाई भी की जा सकती है। एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने अपने कार्यालय में थानाध्यक्षों के साथ क्राइम मीटिंग के दौरान कहा कि उपद्रवी व शरारती तत्वों को चिन्हित कर उनका नाम गुंडा पंजी में अंकित करें। साथ ही नक्सल प्रभावित क्षेत्र के थानाध्यक्ष अर्धसैनिक बलों के साथ समन्वय स्थापित कर लगातार छापेमारी वह जांच अभियान चलाते रहें।

15 दिनों के अंदर सभी हत्यारोपी को करें गिरफ्तार
एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि जिले के पुलिस पदाधिकारियों व थानाध्यक्षों के साथ क्राइम की समीक्षा की गई। इस दौरान पुलिस अधिकारियों से अपराधिक मामले पर भी चर्चा हुई। उन्होंने बताया कि कोई भी प्रकरण पिछले मार्च माह से कई कार्य लंबित थे ऐसी स्थिति में 15 दिनों के अंदर सभी हत्यारोपी को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया गया है। थाना बार विभिन्न लंबित कांडों की समीक्षा के दौरान सबसे ज्यादा लंबित कांड टाउन थाना में पाया गया। लंबित कांड के निष्पादन में कोताही बरते जाने पर संबंधित थानाध्यक्ष को जमकर फटकार लगाते हुए लंबित पड़े सभी कांडों का त्वरित निष्पादन करने का निर्देश दिया गया। एसपी ने आगे बताया कि अन्य थानाध्यक्षों को भी लंबित कांडों में त्वरित कार्रवाई करने को कहा गया है। एसपी ने थानाध्यक्षों को अपराध में कमी लाने लाने एवं वारंटी व कुर्की सहित अन्य घटना में संलिप्त अपराधियों की गिरफ्तारी में तेजी लाने का निर्देश दिया

शराब बरामदगी के मामले में कटोरिया थानाध्यक्ष हुए पुरस्कृत
एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि शराबबंदी व अवैध उत्खनन पर रोक लगाने एवं नियमित रात्रि गश्ती तेज करने को लेकर भी थानाध्यक्षों को ताकि दी गई है। एसपी ने बताया कि शराब बरामदगी के मामले में कटोरिया थानाध्यक्ष को पुरस्कृत किया गया है। एसपी ने बताया कि कार्य में शिथिलता किसी भी सूरत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सुस्ती बरतने वाले पुलिस पदाधिकारियों को कार्रवाई के लिए तैयार रहना होगा। दिसंबर माह में जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में अपराधिक घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है। इस पर नकेल कसने को कहा गया है। साथ ही बताया कि 15 दिनों के बाद पुनः समीक्षा की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *