धनबाद :-सरकार के एक वर्ष पूरा होने पर ,जलसे में पहुंचे कई भाजपा नेता!

0

शंखनाद ब्यूरो झारखंड

झारखंड सरकार के 1 वर्ष पूरे होने पर जलसा कार्यक्रम रखा गया था। और कई भाजपा नेता ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। शोभा बढ़ाने वालों में चिरकुंडा नगर परिषद के अध्यक्ष डबलू बाउरी धनबाद जिला परिषद के चेयरमैन रॉबिन गोराई और धनबाद जिला भाजपा के महामंत्री सह सांसद पीएन सिंह के प्रतिनिधि नितिन भट्ट शामिल हैं।

धनबाद
अभी 2 दिन नहीं हुए धनबाद में भाजपा के कार्यकर्ता प्रशिक्षण वर्ग संपन्न हुए। लेकिन पार्टी कार्यकर्ताओं ने लगता है प्रशिक्षण वर्ग से बाहर निकलते ही उसके उद्देश्य को भुला दिया। यही वजह है की 2 दिन तक जिस अनुशासन की उन्हे घुट्टी पिलाई गयी, उसे उन्होंने एक सरकारी आमंत्रण पर तार-तार कर दिया। भारतीय जनता पार्टी ने हेमंत सरकार के एक वर्ष पूरा होने पर आयोजित समारोह का राज्य भर में विरोध किया है। सरकारी कार्यक्रम होने और सरकार की ओर से आमंत्रण मिलने के बावजूद पार्टी के सांसद, विधायकों ने समारोह में नहीं जाने का फैसला किया। पार्टी की ओर से भी कार्यकर्ताओं को सख्त हिदायत दी गई कि वह इससे दूर रहें, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

भाजपा ने कार्यक्रम से दूर रहने का दिया था निर्देश!

झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार के एक साल के कार्यकार्य पूरे होने पर मंगलवार को धनबाद के रणधीर वर्मा स्टेडियम में जलसे का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम का भाजपा के ज्यादातर नेताओं और जनप्रतिनिधियों ने बहिष्कार किया। लेकिन कुछ ऐसे भी निकले जो पार्टी आदेश को धत्ता बताते हुए कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। इससे भाजपा की किरकिरी हो रही है। जलसे की शोभा बढ़ाने वालों में चिरकुंडा नगर परिषद के अध्यक्ष डबलू बाउरी, धनबाद जिला परिषद के चेयरमैन रॉबिन गोराई और धनबाद जिला भाजपा के महामंत्री सह सांसद पीएन सिंह के प्रतिनिधि नितिन भट्ट शामिल हैं।

पार्टी अनुशासन को दिखाया ठेंगा!

डबूल बाउरी और रॉबिन मंच पर माैजूद थे। यहां तक कि पार्टी के जिला महामंत्री नितिन भट्ट भी समारोह में सबसे अगली पंक्ति मैं झामुमो जिला अध्यक्ष रमेश टुडू के बगल में बैठकर छऊ नृत्य का आनंद लेते रहे। जब जिला महामंत्री ही मौजूद हो तो दूसरों का क्या कहना है। लिहाजा उनके ठीक पीछे दिलीप सिन्हा व नागेंद्र सिंह जैसे दिग्गज कार्यकर्ता भी कार्यक्रम की शोभा बढ़ा रहे थे। मंच पर जिला परिषद अध्यक्ष एवं भाजपा नेता रोबिन गोराई सबसे पहले पहुंचने वालों में से थे। उनके पीछे विधायक मथुरा महतो और पूर्णिमा नीरज सिंह तशरीफ लाए। तत्काल बाद ही वरिष्ठ भाजपा नेता व चिरकुंडा नगर परिषद के अध्यक्ष डब्लू बाउरी भी कार्यक्रम में पहुंचे। हालांकि भाजपा भी कम नहीं। उन्हें पहले आशंका थी कि उसके कुछ दिग्गज नेता पार्टी निर्देशों की अवहेलना करने वाले है। सो कुछ ऐसे कार्यकर्ता समारोह स्थल के बाहर टोह लेते देखे गए कि कौन पार्टी अनुशासन को मानता है और कौन नहीं। इसकी सूचना वाह पल पल पार्टी पदाधिकारियों को दे रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *