Search
Close this search box.

भारत से नशीली दवाओं की खेप लेकर जा रहा था नेपाल, एस एस बी ने दबोचा!

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्टर — राजीव कुमार झा

एन डी पी एस एक्ट के तहत हुई कार्रवाई

मधुबनी जिला के बासोपट्टी प्रखंड क्षेत्र के जानकीनगर सिमा चौकी के एस एस बी जवानों ने बड़ी कार्रवाई करते हुए गुप्त सूचना के आधार पर एक युवक को प्रतिबंधित दवाओं के साथ गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। प्रतिबंधित नशीली दवाओं के साथ पकड़े गए युवक के तलाशी लेने पर पास से एक्सीप्लॉन कफ सिरप 100 एमएल 6 बोतल,कैप्स्पस्मो पी आर एक्सवाई 32 पीस टैबलेट ,नाइट्रावेट 10 एमजी 50 पीस,एक मोबाइल, नेपाली और भारतीय रुपया बरामद हुआ है।गिरफ्तार युवक का पहचान बासोपट्टी थाना क्षेत्र के जानकीनगर का मोहम्मद कलाम के पुत्र मोहम्मद इस्मत अंसारी के रूप में किया गया है।
भारत के परोसी देश नेपाल एवं नेपाल के नजदीक भारतीय क्षेत्रों में लोग खास कर यूवा तेजी से नसें के गिरफ्त में जाकर रहा है। यहां के दवा दुकानों में खुलेआम नशीली दवाओं का बेधकर बेचा जाना चीता की बात है। यहां आए दिन होती है अवैध नशीली दवाओं की तस्करी
सूत्रों के माने तो अवैध नशीली दवाओं की तस्करी अब लाइलाज बीमारी बन गई है। इन दिनों सीमावर्ती इलाके में अवैध नशीली दवाओं का कारोबार परवान चढ़ रहा है। समय समय पर उक्त प्रतिबंधित दवाओ की बरामदगी से इसकी बात की पुष्टि भी हो रही है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार एसएसबी की जवानों ने जानकीनगर बॉर्डर स्तम्भ संख्या 277/2 के नजदीक पेट्रोलिंग के दौरान एक बाइक पर सवार संदिग्ध दो युवक को भारत से नेपाल प्रवेश करने से पहले संदेह होने पर रोक कर तलाशी लिया तो एक झोले में ले जा रहा प्रतिनिधि दवा पाया गया। एक दवा तस्कर मौके का लाभ उठा कर नेपाल के तरफ भागने में सफल रहा। वही एक युवक को पकर कर बासोपट्टी थाना पुलिस को आगे की कार्रवाई के लिए सुपुर्द कर दिया गया। इस बाबत थानाध्यक्ष अरविंद कुमार ने बताया है कि युवक के विरुद्ध एन डी पी एस एक्ट में मामला दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

Leave a Comment

और पढ़ें