Search
Close this search box.

पटना: राजद का धरना, तेजस्वी यादव समेत वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता शामिल!

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट- अमित कुमार!


पटना में आज राजद (राष्ट्रीय जनता दल) ने प्रदेश कार्यालय के पास एकदिवसीय धरने का आयोजन किया है। इस धरने में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव समेत राजद के वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता शामिल होंगे। धरने का मुख्य उद्देश्य जाति आधारित जनगणना कराने और आरक्षण सहित अन्य मांगों को लेकर सरकार पर दबाव बनाना है।
आज पटना में राजद के प्रदेश कार्यालय के पास एकदिवसीय धरने का आयोजन किया जा रहा है। इस धरने का नेतृत्व खुद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव करेंगे। धरने में राजद के वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता भी हिस्सा लेंगे। इस धरने का मुख्य उद्देश्य जाति आधारित जनगणना कराने की मांग को लेकर सरकार पर दबाव बनाना है।

राजद की इस पहल का समर्थन करते हुए पार्टी के प्रवक्ता ने कहा कि यह धरना सिर्फ पटना तक ही सीमित नहीं रहेगा। उन्होंने बताया कि पूरे बिहार में जिला मुख्यालयों पर भी राजद कार्यकर्ता और समर्थक धरना प्रदर्शन करेंगे।

तेजस्वी यादव ने कहा, “हमारी सरकार ने 17 महीने के कार्यकाल में ही जातिगत जनगणना कराई और आरक्षण दिया, लेकिन अब केंद्र सरकार इसे नौवीं अनुसूची में शामिल करने में आनाकानी कर रही है।” उन्होंने आगे कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा न दिए जाने और अन्य मुद्दों पर भी केंद्र सरकार को घेरा जाएगा।

इस एकदिवसीय धरने के माध्यम से राजद ने यह स्पष्ट संदेश दिया है कि वे अपनी मांगों को लेकर कोई समझौता नहीं करेंगे। पूरे बिहार में इस धरने का असर देखने को मिल सकता है, क्योंकि राजद कार्यकर्ता और समर्थक जिला मुख्यालयों पर भी अपनी आवाज बुलंद करेंगे।

Leave a Comment

और पढ़ें