Search
Close this search box.

अखिल भारतीय किसान महासभा जिला कमेटी की बैठक!

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

:- अरविंद कुमार!

अखिल भारतीय किसान महासभा जिला कमेटी की बैठक जिला सचिव कामरेड ललन कुमार ने किया!

समस्तीपुर : भाकपा माले जिला सचिव प्रोफेसर उमेश कुमार के पर्यवेक्षण में जिला कार्यालय समस्तीपुर,माल गोदाम चौक में संपन्न हुआ। बैठक में विगत लोकसभा चुनाव में किसान महासभा के साथियों की उजियारपुर एवं समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र में अपनी-अपनी कार्यों की समीक्षा की गई।
सर्वप्रथम किसान महासभा की समस्तीपुर जिला कमिटी ने चुनाव के दरम्यान अपने साथियों के शहादत पर 1 मिनट का मौन रखा गया। इसके साथ-साथ किसान महासभा के राष्ट्रीय महासचिव कामरेड राजाराम सिंह के काराकाट से जीत एवं राष्ट्रीय संगठन सचिव काॅमरेड सुदामा प्रसाद के आरा से जीत पर खुशी जाहिर किया गया एवं वहां की जनता एवं कार्यकर्ताओं को बधाई दिया। साथी संकल्प लिया गया की बिहार में एवं समस्तीपुर में भी किसानों के सवाल पर कहा
संघर्ष को तेज किया जाएगा।
पूसा प्रखंड अंतर्गत गंडक नहर परियोजना के तहत बड़े पैमाने पर जमीन अधिग्रहण में जोर जबरदस्ती किया गया है। बिना धिगृहीत भूमि पर भी नहर खोज दिया गया पैसा का भुगतान काफी कम दर पर किया गया। वर्तमान दर पर भुगतान नहीं किया गया भारत माला प्रोजेक्ट के तहत सड़क निर्माण में भी जमीन अधिग्रहण में भी विसंगति है अन्य स्थानीय मुद्दे विभूतिपुर प्रखंड अंतर्गत सकरी जल निकासी का सवाल बागमती बुधी गंडक जल योजना, रसीद कटवाने एवं दाखिल खारिज में भ्रष्टाचार का सवालों को लेकर 10 जुलाई से 15 जुलाई के बीच सभी प्रखंड कार्यालयों पर धरना एवं प्रदर्शन किया जाएगा।
सभी प्रखंड कमिटियों की बैठक शीघ्र ही की जाएगी 26 जून को पटना में संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर मुख्यमंत्री के समक्ष चौसा (बक्सर) के किसानों एवं अन्य सवालों पर प्रदर्शन में समस्तीपुर से भी सैकड़ो किसान भाग लेंगे।
बैठक में जिला सचिव ललन कुमार पर्यवेक्षक साथी उमेश कुमार, अनिल कुमार चौधरी, महेश कुमार, दिलीप कुमार राय, सुनील कुमार राय, रामकुमार सिंह, रामबली सिंह आदि साथी ने भी अपने-अपने विचार रखें।
बैठक को संबोधित करते हुए प्रोफेसर उमेश कुमार ने कहा की चुनाव बाद बहुत महंगाई बढ़ा दी गई है खाद्य पदार्थों की कीमते काफी बढ़ाई जा रही है पानी का संकट बिजली कटौती जारी है केन्द्र एवं राज्य सरकारों को शीघ्र ही लगाम लगाना चाहिए।

Leave a Comment

और पढ़ें