Search
Close this search box.

मोतिहारी:-12 केजी चरस के साथ तस्कर गिरफ्तार!

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

अरविंद कुमार की रिपोर्ट :

पूर्वी चम्पारण के रक्सौल स्थित भारत-नेपाल सीमा पर कस्टम को मिली बड़ी कामयाबी। कस्टम को गुप्त सूचना मिली थी की बेल्थर शिव मंदिर सिकटा के समीप भारी मात्रा में नार्कोटिक्स का तस्करी होने वाली है। कस्टम अधिकारियों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया। अधिकारियों के कड़े तेवर को देख तस्कर नार्कोटिक्स से भरा मोटरसाइकिल को ले भागने के फिराक में था फिर भी पकरा गया लेकिन तस्कर की तस्करी का तरीका अधिकारी के आखो में धुल झोकने से कम नहीं था, तस्कर बाइक के सिट को तहखाना बना चरस को छूपाकर रखा था जिसे देखने के बाद सब की आंखें फटी की फटी रह गई।तस्कर ने हीरो होंडा ग्लैमर मोटरसाइकिल के सीट के नीचे छिपाकर रखा गया था 12 किलो चरस ।
हालांकि कस्टम अधिकारियों ने चरस के साथ तस्कर को भी गिरफ्तार कर लिया है।
वहीं गिरफ्तार व्यक्ति किशोर राम, पोखरिया जिला परसा नेपाल का निवासी बताया जा रहा है।
यह पूरी कार्रवाई आशुतोष कुमार सिंह, उपायुक्त सीमा शुल्क रक्सौल के पर्यवेक्षण के नेतृत्व में की गईl
वहीं कस्टम उपायुक्त आशुतोष कुमार सिंह ने बताया सीमा शुल्क आयुक्त रंजीत कुमार पटना के द्वारा गठित IASU, सीमा शुल्क सदन, रक्सौल की टीम के अधिकारियों ने गुप्त सूचना के आधार पर बेल्थर, शिव मंदिर के पास, सिकटा से एक व्यक्ति को 12 किलो चरस के समान वस्तु के साथ गिरफ्तार किया है जिसे एक हीरो होंडा ग्लैमर मोटरसाइकिल में सीट के नीचे छिपाकर रखा गया था। बरामद चरस का अंतरराष्ट्रीय बाजार में मूल्य करीब 36 लांख की है जबकि मोटर साईकिल का अनुमानित कीमत 40 हजार रुपये आंकी गई है।
वहीं गिरफ्तार तस्कर को मेडिकल जांच के बाद मोतिहारी कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में मोतिहारी जेल में भेज दिया गया।
उपायुक्त आशुतोष कुमार सिंह ने यह बताया की नेपाल से भारत में हो रही विदेशी सामानों और नारकोटिक्स की तस्करी को लेकर विभाग द्वारा पूरी चौकसी बरती जा रही है। उन्होंने बताया कि एक महीने के अंदर नारकोटिक्स की यह दूसरी जब्ती है।

Leave a Comment

और पढ़ें