Search
Close this search box.

शोभायात्रा के दौरान दो समुदाय में हिंसक झड़प, फायरिंग, पत्थरबाजी,3 को लगी गोली, कई घायल!

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

ऋषिकेश की रिपोर्ट :-

नालंदा – बजरंग दल विश्व हिंदू परिषद के द्वारा निकाली गई शोभा यात्रा के दौरान दो समुदाय में हिसंक झड़प।कई लोग जख्मी।कई गाड़ी में लगाई आग।जमकर हुए रोड़ेबाजी। डीएम एसपी मौजूद। तीन लोगो को लगी गोली।जमकर चल रही है गोली।लहेरी थाना क्षेत्र के गगन दीवान की घटना।

लहेरी थाना इलाके के गगनदीवान मोहल्ले के पास अचानक बजरंग दल का भिड़ उग्र हो गया है, जिस जगह विवाद हुआ है वहां दो दो समुदाय के लोग है, दोनों समुदाय के बीच इतना विवाद बढ़ गया कि जुलूस में लगभग बीस हजार से अधिक बजरंग दल के कार्यकर्ता इधर-उधर भागने लगे, काफी संख्या में अभी गोली चल रही है, मौके पर डीएम, एसपी समेत भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद है, स्थिति नियंत्रण में नहीं है. पुलिस लाठी चार्ज कर रही है मगर स्थिति नियंत्रण में नहीं है, आधा दर्जन गाड़ी में आग लगा दिया गया है। फिलहाल मौके पर भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात है।डीएम एसपी डीएसपी समेत शकूर की संख्या शिक्षाकर्मी मौके पर मौजूद थे सैकड़ों की संख्या में सुरक्षाकर्मी मौजूद है। विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल के द्वारा विराट शोभा यात्रा के दौरान दूसरे समुदाय के लोगो ने अभद्र टिप्पणी की जिसके बाद दोनो पक्षों में जमकर बबाल और रोड़ेबाजी हो गई।इस घटना के बाद दर्जनों लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए है।प्रशासन की पूरी व्यवस्था विफल साबित हुई।

अक्रोशितो ने बाजार प्रांगण के कई दुकानों को किया आग के हवाले।मदरसा अजीजिया स्कूल में लगाया आग। लहेरी थाना क्षेत्र इलाके के भरावपर इलाके की घटना। नालंदा जिले के सभी थानाध्यक्ष को बुलाया गया बिहार शरीफ।माहौल पूरी तरह से तनावपूर्ण।बिहार थाना इलाके के बिचली खंदक पर लगाया आग।सम्पूर्ण बिहार शरीफ में भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू की गई है। इसका उलंघन करने वाले के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी,

ऋषिकेश संवाददाता नालंदा

Leave a Comment

और पढ़ें