Search
Close this search box.

मुजफ्फरपुर: जनता के बीच महापौर प्रत्याशी के रूप में भगवान लाल महतो बने उम्मीदवार!

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

संतोष तिवारी की रिपोर्ट

मुजफ्फरपुर: नगर निगम क्षेत्र के सभी मतदाता मालिकों के प्रेरणा से आगामी होने वाले चुनाव में महापौर प्रत्याशी के रूप में सेवा करने का मन बनाया है। विदित हो कि महापौर का चुनाव पहली बार जनता मालिक के द्वारा होना है, जिसके चलते मेरे जैसे निर्बल व्यक्ति के अन्दर महापौर प्रत्याशी बनने की उत्सुकता उत्पन्न हुई, जनता मालिक के द्वारा यदि मुझे विजयी बनाया जाता है तो सबसे पहले निगम में व्याप्त भ्रष्टाचार की फैक्ट्री को सदा के लिए बंद करवाना मेरी पहली प्राथमिकता होगी, साथ ही निगम के द्वारा जो भी निर्माण कार्य कराया जाएगा वह पूरी तरह से पारदर्शिता तथा गुणवत्तापूर्ण होगी।

जलजमाव की समस्या से स्थाई निदान के लिए स्टॉर्म वॉटर ड्रेनेज व एसटीपी का निर्माण।

बहुत हैरानी की बात है कि नगर निगम में अभी करीब 1000 सफाई कर्मी के रहने के बावजूद शहर गंदा है। साफ सफाई की समुचित व्यवस्था विभिन्न तरह का नाजायज टैक्स अभी लोगों से लिया जा रहा है। मेरा यह वादा है कि जब तक प्रत्येक घर में पानी नहीं पहुंच जाए जनता से पानी का टैक्स नहीं लिया जाएगा प्रत्येक घर से कूड़ा उठाओ नहीं शुरू होगा तो यूजर चार्ज नहीं लगेगा।

शहर को जाम से निजात दिलाने के लिए अतिक्रमण हटाना जरूरी है लेकिन इसके लिए किसी गरीब को उजाड़ देना ही समाधान नहीं है। निगम के पास जमीन की कमी नहीं है करीब हर इलाके में निगम का अपना प्लॉट है उस पर वेल्डिंग जोन का निर्माण करना जिससे हमारे फुटपाथी दुकानदार भी सम्मान के साथ रोजी रोटी चला सके।

बिना पार्किंग की व्यवस्था किए शहर को अतिक्रमण से मुक्त कराना बेईमानी की बात है। प्राथमिकता के आधार पर पार्किंग का निर्माण।

स्मार्ट सिटी के फंड में करोड़ों रुपए रहने के बावजूद काम नहीं हो रहा है। इसमें गति लाना।

कोई भी व्यक्ति जो जन्म प्रमाण पत्र मृत्यु प्रमाण पत्र आवासीय व अन्य तमाम सुविधा के लिए पहुंचते हैं उनको इधर-उधर नहीं भटकना पड़े। एक ही टेबल से सारा काम हो इसकी एकल व्यवस्था उन्हीं के वार्ड में कराई जाएगी.

Leave a Comment

और पढ़ें