Search
Close this search box.

झारखंड : ऑपरेशन लोटस के डर से यूपीए विधायक जाएंगे छत्तीसगढ़!

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट-अनमोल कुमार :-

सीएम सोरेन का भाग्य अधर में, लेंगे रिजॉर्ट पॉलिटिक्स का सहारा
राजभवन में रचा जा रहा षड़यंत्र, भाजपा को मुंहतोड़ जवाब देंगे : सीएम

रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उनकी गठबंधन सरकार का राजनीतिक भाग्य अधर में है। इस बीच शनिवार को कुछ विधायक सामान लेकर सीएम आवास पहुंचे। खबर है कि सत्तारूढ़ संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) के विधायक आज छत्तीसगढ़ के लिए रवाना हो सकते हैं। चर्चा हैं कि भाजपा के ऑपरेशन लोटस के डर से रिसोर्ट पॉलिटिक्स का सहारा लेकर उन्हें कांग्रेस शासित राज्यों में भेजा जा सकता है।

चूंकि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की विधायकी पर तलवार लटक चुकी है। इस बीच रणनीति बनाने के लिए शुक्रवार को सीएम आवास पर यूपीए की एक महत्वपूर्ण बैठक हुई। सूत्रों ने कहा कि तेजी से बदलते सियासी परिदृश्य में विधायकों को एकजुट रखने के लिए ‘रिसॉर्ट पॉलिटिक्स’ का सहारा लिया जा सकता है।
इससे पहले झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि भाजपा वाले पिछले पांच माह से उन्हें सत्ता से हटाने की कोशिश कर रहे हैं। राजभवन में क्या षड्यंत्र रचा जा रहा है, पता नहीं कल क्या होगा। उन्होंने कहा कि मैं आश्वस्त करता हूं कि भाजपा को हर मोर्चे पर सका मुंहतोड़ जवाब दूंगा। आपका साथ और विश्वास ही मेरी ताकत है। वे शुक्रवार को महुआडांड़ के टूटूआपानी में विकास योजनाओं के शिलान्यास व उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।
आदिवासी का बेटा हूं, कोई आसानी से नहीं तोड़ सकता
सीएम सोरेन ने कहा कि भाजपा वाले हर तरह के हथियार चला रहे हैं। उन्होंने गर्दन पर आरी तक चलाने का प्रयास किया लेकिन उनका हर औजार टूट जा रहा है। मैं आदिवासी का बेटा हूं। झारखंड का बेटा हूं। कोई इतनी आसानी से नहीं तोड़ सकता है। केंद्र सरकार हमारी रॉयल्टी का लाखों-करोड़ों दबा कर बैठी है। जब हमने इसकी मांग की तो वह जांच एजेंसी से परेशान करने लगी। इससे पूर्व डबल इंजन की सरकार बनाकर झारखंड की हक मारी करते रही।
सीएम सोरेन ने अपने पिता शिबू सोरेन के विरुद्ध लोकपाल में हुए केस का भी जिक्र करते हुए कहा कि विरोधी जितनी भी ताकत लगा लें, हमारी सरकार को हिला नहीं सकते हैं।

Leave a Comment

और पढ़ें